दुकानों में मैगी व नूडल्स की भरमार, खाद्य विभाग मौन

दुकानों में मैगी व नूडल्स की भरमार, खाद्य विभाग मौन
Maggie and noodles full in shops

Ashish Gupta | Publish: Jun, 05 2015 11:38:00 PM (IST) Mahasamund, Chhattisgarh, India

मैगी व अन्य कंपनियों के प्रोडक्ट नगर की दुकानों में भरे पड़े हैं। इसके बाद भी इन पर रोक लागने के लिए खाद्य व औषधि प्रशासन विभाग कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा है।

महासमुंद. मैगी व अन्य कंपनियों के प्रोडक्ट नगर की दुकानों में भरे पड़े हैं। इसके बाद भी इन पर रोक लागने के लिए खाद्य व औषधि प्रशासन विभाग कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा है। जबकि आज भी लोग जाने-अनजाने में मैगी व नूडल्स की खरीदी कर रहे हैं। इसमें सीसा सहित अन्य खतरनाक रासायनिक पदार्थों का प्रयोग किया गया है।

एक ओर जहां पूरे देश में मैगी के सैम्पल लिए गए हैं, जांच आने तक इसकी खरीदी पर कई राज्यों में प्रतिबंध लगाया गया है। छत्तीसगढ़ सरकार ने भी मैगी सहित अन्य प्रोडक्टों को सैंपल लिए जाने का फैसला किया है। इसमें प्रमुख रूप से पास्ता, मेक्रोनी, कुरकुरे सहित अन्य पैकेटबंद फास्ट फूड शामिल हैं। इसी के तहत जिले में पैकेटबंद प्रोडक्ट के सैंपल दुकानों से लिए गए थे। जिसे जांच में भेजा गया है। लेकिन इसकी बिक्री पर रोक लगाने के लिए विभाग ने अभी तक कड़े कदम नहीं उठाए हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned