scriptMahasamund News: Overbridge will be complete in the new year 2022 | Mahasamund News: नए साल में मिलेगी ओवरब्रिज की सौगात, 80 फीसदी काम हुआ पूरा | Patrika News

Mahasamund News: नए साल में मिलेगी ओवरब्रिज की सौगात, 80 फीसदी काम हुआ पूरा

Mahasamund News: नए वर्ष में शहर की आधी आबादी का बड़ा टेंशन खत्म होने वाला है। जनवरी के अंत तक ओवरब्रिज पूरी तरह से बनकर तैयार हो जाएगा।

महासमुंद

Published: November 17, 2021 09:03:16 pm

महासमुंद. Mahasamund News: नए वर्ष में शहर की आधी आबादी का बड़ा टेंशन खत्म होने वाला है। जनवरी के अंत तक ओवरब्रिज पूरी तरह से बनकर तैयार हो जाएगा। मुल्लाजी पेट्रोल पंप के पास ओवरब्रिज उतरेगा। यहां पर चौक बनेगा। जिसकी चौड़ाई 43 मीटर यानी 150 फीट होगी। इसी चौक से गाडिय़ां चढ़ेंगी और उतरेंगी। मई 2017 में ओवरब्रिज का काम शुरू हुआ था। भू-अर्जन व मुआवजा वितरण में विलंब से चार साल से काम प्रभावित हुआ। अब ओवरब्रिज निर्माण की लागत 10 से 15 करोड़ रुपए और बढ़ गई है।
mahasamund_bridge_news.jpg
Mahasamund News: नए साल में मिलेगी ओवरब्रिज की सौगात, 80 फीसदी काम हुआ पूरा
जानकारी के मुताबिक ओवरब्रिज निर्माण के लिए कुल 72 करोड़ रुपए की स्वीकृति मिली थी। इसमें निर्माण व मुआवजा भी शामिल है। अब और विलंब होता है तो लागत और बढ़ जाएगी। नवंबर महीने तक ओवरब्रिज का निर्माण पूरा करने का लक्ष्य रखा गया था और जनवरी 2022 में सौगात मिलने की उम्मीद है।
तुमगांव चौक से महासमुंद की तरफ ब्रिज का निर्माण पूरा हो गया। इसमें डामरीकरण, लाइटिंग और सौंदर्यीकरण का कार्य शुरू किया जाएगा। अभी ट्रेनों के आने से समय फाटक बंद जाने से गाडिय़ों की लंबी लाइन लग रही है। जाम से निकलने में लोगों को काफी समय लग रहा है। कभी-कभी गाड़ियों की लाइन इतनी लंबी हो जाती है कि लोगों को ट्रैफिक से निकलने में 15 से 20 मिनट का समय लग जाता है। ओवरब्रिज का निर्माण पूर्ण होने के बाद लोगों को राहत मिलेगी।
ऐसे लटका काम और इंतजार बढ़ा
चार साल से जमीन अधिग्रहण और मुआवजा प्रकरण का पेंच फंस रहा। राजस्व विभाग की उदासीनता के कारण ब्रिज निर्माण कार्य में तेजी नहीं आई। अब भी कुछ प्रकरण पेंडिंग हैं। इसी बीच कई कलेक्टर बदल गए, पर किसी ने ज्यादा ध्यान नहीं दिया। विगत महीने गृहमंत्री की फटकार के बाद जिला प्रशासन के काम में तेजी आई। जिसका असर अब दिख रहा है। कोरोना संक्रमण से वर्ष 2020 व 2021 में ब्रिज का कार्य प्रभावित हुआ। कुशल मजदूरों के नहीं आने से महीनों तक काम अटका रहा।
नाला कर रहे डायवर्ट
अंबेडकर चौक पर नाला का पानी डायवर्ट करने के लिए पाइप बिछाने का काम शुरू हो गया है। बाद रिटर्निंग वॉल खड़ी की जाएगी। इस काम के खत्म होने के बाद पुराने पेट्रोल पंप तक काम शुरू होगा। इसमें 12 लोगों की जमीन ब्रिज की जद में आ रही है। दिसंबर तक मुआवजा प्रकरण क्लीयर होने की उम्मीद है।
जनवरी में काम होगा पूरा
एसडीओ सेतु निगम एलडी महाजन ने कहा, जनवरी तक ओवरब्रिज का काम पूरा हो जाएगा। शहर की आधी आबादी को राहत मिले, इसलिए तेजी से काम किया जा रहा है। अंबेडकर चौक पर युद्धस्तर पर काम चल रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानयूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रUP assembly elections 2022: अखिलेश के वादाखिलाफी पर फूट-फूट कर रोई पूर्व मंत्री की पत्नी शमा वसीम, सपा पर भारी पड़ सकता है आंसूWeather News- दो दिन बाद मिलेगी सर्दी से राहत, तापमान में होगी बढ़ोतरीस्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- अभी कोरोना का खतरा बरकरार, 11 राज्यों में 50 हजार से ज्यादा एक्टिव केस, संक्रमण दर 17.75 फीसदी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.