अब राजस्थान में जलाएंगे चेतना विकास मूल्य शिक्षा की मशाल

विद्यालक्ष्मी अभिभावक विद्यालय शा.प्रा.शा. कोंकड़ी  राजस्थान के सरदार शहर में आयोजित चेतना विकास मूल्य शिक्षा के राष्ट्रीय सम्मेलन में महासमुंद व छत्तीसगढ़ राज्य का प्रतिनिधित्व करेगा

महासमुंद. विद्यालक्ष्मी अभिभावक विद्यालय शा.प्रा.शा. कोंकड़ी  राजस्थान के सरदार शहर में आयोजित चेतना विकास मूल्य शिक्षा के राष्ट्रीय सम्मेलन में महासमुंद व छत्तीसगढ़ राज्य का प्रतिनिधित्व करेगा।

ज्ञात हो कोंकड़ी स्कूल जीवन विद्या/चेतना विकास मूल्य शिक्षा का छ.ग. राज्य का एक मॉडल स्कूल है। सम्मेलन में शिक्षा के मानवीयकरण के देश व विश्व स्तर पर किये जा रहे प्रयासों पर चर्चा-परिचर्चा होगी। इस कार्यक्रम में देश भर के चेतना विकास मूल्य शिक्षा के लिए समर्पित वक्तागण, प्रबोधक, स्कूल व समाजसेवी भाग लेंगे। कोंकडी स्कूल की तरफ से शिक्षक गेंदलाल कोकडिया व उनकी पत्नी  राखी कोकडिय़ा व चिखली हायर सेंकेंडरी स्कूल के प्राचार्य यज्ञराम सिदार उक्त सम्मेलन में भाग लेकर शैक्षिक आयामों पर अपने विचार वक्त करेंगे।  सम्मेलन 12 नवम्बर से 14 नवम्बर तक होगा।

कोकडिय़ा के अनुसार सम्मेलन में कोई भी व्यक्ति भाग ले सकता है।''शिक्षा का मानवीयकरण'' कैसे हो, यह सम्मेलन का मुख्य एजेंडा है। कोकडिय़ा के अनुसार सिर्फ शिक्षा के माध्यम से ही धरती को स्वर्ग बनाया जा सकता है, मानव को परोपकारी होने के लिए प्रेरित किया जा सकता है।
Show More
चंदू निर्मलकर Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned