महासमुंद: कोरोना से फिर एक की मौत, जिले में 89 नए पॉजिटिव मरीज मिले

जिले में बुधवार को कोरोना के 89 नए पॉजिटिव मिले। महासमुंद विकासखंड से सर्वाधिक पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। शहरी इलाके से ज्यादा बताए जा रहे हैं।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 17 Sep 2020, 04:07 PM IST

महासमुंद. जिले में बुधवार को कोरोना के 89 नए पॉजिटिव मिले। महासमुंद विकासखंड से सर्वाधिक पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। शहरी इलाके से ज्यादा बताए जा रहे हैं। जिला स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार महासमुंद विकासखंड में 33, बागबाहरा 3, पिथौरा 16, बसना 22 और सरायपाली विकासखंड से 15 कोरोना पॉजिटिव के केस मिले हैं। बुधवार को कुल 477 टेस्ट में 89 पॉजिटिव मरीज मिले। आरटीपीसीआर से 13 टेस्ट में 2, टू-नॉट से 31 में 15, रैपिड एंटीजन 433 में 72 पॉजिटिव आए।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक अभी तक 1668 कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। इनमें 839 लोग स्वस्थ्य होकर घर भी लौट बाकी है। बुधवार को 50 लोगों को डिस्चार्ज किया गया। एक्टिव केस की संख्या 806 है। इसके अलावा कोरोना मे अब तक 23 लोगों की मौत भी हो चुकी है। उल्लेखनीय है कि पिछले महीनेभर से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है। टेस्टिंग बढ़ने में केस भी बढ़ रहे है।

लोगों को काढ़ा का किया जा रहा वितरण
कलेक्टर कार्तिकेया गोयल के निर्देशानुसार कोविड-19 महामारी से बचाव एवं रोकथाम के लिए आयुष विभाग द्वारा एसिम्टोमैटिक धनात्मक कोविड-19 होम आईसोलेशन में रह रहे रोगियों को काढ़ा एवं प्लेट का वितरण किया जा रहा है। आयुष विभाग के कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉ. गदाधर पण्डा के देखरेख में अब तक जिला चिकित्सालय सहित जिले के सभी फीवर क्लीनिक एवं कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग में जो कोविड-19 के धनात्मक प्रकरण मिल रहे हैं और जो होम आईसोलेट हो रहे हैं, उन्हें एलोपैथिक किट के साथ आयुष काढ़ा किट एवं पॉम्प्लेट का वितरण किया जा रहा है।

अब तक कुल 207 पैकेट काढ़ा का वितरण किया जा चुका है। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए आयुष विभाग के काढ़ा वितरण के जिला नोडल अधिकारी डॉ. गदाधर पण्डा के मोबाइल नंबर 9827038793 में सम्पर्क कर सकते हैं।

Corona virus corona virus in india corona virus origin Corona Virus treatment
Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned