scriptCOVID 19: तीन व्यक्तियों की अन्य बीमारियों के कारण हुई मौत: इलाज के दौरान पाए गए थे कोरोना पाॅजिटीव | Mahasamund reports three more Covid 19 deaths, CG's death toll 84 | Patrika News

COVID 19: तीन व्यक्तियों की अन्य बीमारियों के कारण हुई मौत: इलाज के दौरान पाए गए थे कोरोना पाॅजिटीव

locationमहासमुंदPublished: Aug 07, 2020 10:49:04 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

जिला स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि महासमुंद (Mahasamund) जिले के जिन तीन व्यक्तियों की मौत 6 अगस्त को हुई थी। ये व्यक्ति पहले से अन्य बीमारियों से भी ग्रस्त थे।

coronavirus cases in America

अमरीका में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

महासमुंद. जिला स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि महासमुंद जिले (Mahasamund District) के जिन तीन व्यक्तियों की मौत 6 अगस्त को हुई थी। ये व्यक्ति पहले से अन्य बीमारियों से भी ग्रस्त थे। इनमें पिथौरा विकासखण्ड के ग्राम पोटापारा के 55 वर्षीय व्यक्ति बुखार व खांसी से पीड़ित था। जिसे इलाज के लिए राजधानी रायपुर के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
इन्हें कोविड-19 पाॅजिटिव (COVID 19) भी पाया गया। समुचित उपचार के बावजूद इनकी दशा गंभीर होती गई, इन्हें कर्डियक अरेस्ट भी उपचार के दौरान हुआ। अधिकारियों ने बताया कि एक से अधिक बार कार्डियक अरेस्ट होने पर इमरजेन्सी मेडिकेशन व सुविधाओं को उपलब्ध कराए जाने के बावजूद इनकी मौत 6 अगस्त को हो गई । इनका अंतिम संस्कार स्वास्थ्य विभाग की गाइड लाइन के अनुसार सरायपाली के मुक्तिधाम में आज कर दिया गया है।
इसी प्रकार सरायपाली के 82 वर्षीय व्यक्ति राजधानी रायपुर के एक निजी अस्पताल में इलाज करा रहा था। वह भी ह्दयघात (हार्ट पेशेंट) से पीड़ित था वह कोराना पाॅजिटिव पाया गया। जिसका उपचार के दौरान मौत हो गयी। तीसरा 32 वर्षीय व्यक्ति बसना से था। जो ईलाज के लिए बतौर सामान्य मरीज भर्ती जिला अस्पताल में 1 अगस्त को हुआ।
उसी दिन इसे राजधानी रायपुर के मेकाहारा इलाज भेजा गया। इस व्यक्ति का मेकाहारा में 4 अगस्त को कोरोना सेम्पल लिया गया। जिसमें यह पाॅजिटीव पाया गया। यह व्यक्ति किडनी और लीवर की बीमारी से ग्रस्त था। यह व्यक्ति आदतन एल्कोहल का आदी था। ईलाज के दौरान मौत गुरूवार 6 अगस्त को हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो