एेसी चोरी जानकर रह जाएंगे दंग, सोना, चांदी नहीं चोरों ने पार कर दिए पत्थर

एेसी चोरी जानकर रह जाएंगे दंग, सोना, चांदी नहीं चोरों ने पार कर दिए पत्थर
morena

deepak dilliwar | Updated: 09 Oct 2016, 11:04:00 PM (IST) Mahasamund, Chhattisgarh, India

 तुमगांव नगर पंचायत में कोटवारी भूमि पर एक माह से जंगल से चोरी कर लाया गया 50 ट्रक पत्थर रसूखदार चुपके से पार कराने में जुट गया है। खनिज एवं वन विभाग को सूचना देने बाद भी चोरी कर लाया गया पत्थर जब्त नहीं करने से नगरवासियों में आक्रोश है

महासमुंद. तुमगांव नगर पंचायत में कोटवारी भूमि पर एक माह से जंगल से चोरी कर लाया गया 50 ट्रक पत्थर रसूखदार चुपके से पार कराने में जुट गया है। खनिज एवं वन विभाग को सूचना देने बाद भी चोरी कर लाया गया पत्थर जब्त नहीं करने से नगरवासियों में आक्रोश है। जबकि 15 दिन पहले खनिज विभाग को नगरवासी इसकी सूचना भी दे चुके हैं।

नगर पंचायत तुमगांव में कोटवारी भूमि खसरा नं. 2048 पर एक रसूखदार ने जंगल से पत्थर चोरी कर ढेर लगा दिया। यहां करीब 50 ट्रक से अधिक पत्थर रखने पर नगरवासियों ने इसकी सूचना खनिज विभाग को 15 दिन पहले दे दी। खनिज विभाग के निरीक्षक जंगल से चोरी कर लाए गए पत्थर को जब्त कराने के बजाए रसूखदार से मिलीभगत कर पार करा दिया। खनिज विभाग की लापरवाही एवं जंगल से चोरी कर लाए गए पत्थर को जब्त नहीं करने से लोगों में आक्रोश है। वहीं, स्थानीय निवासियों ने पत्थर चोरी कर लाए जाने की सूचना पुलिस को भी कर दी।

बावजूद लाखों रुपए का चोरी कर लाया गया पत्थर चुपके से पार हो गया। कार्रवाई नहीं होने पर नगरवासियों ने कहा कि अफसर मोटी रकम लेकर ऐसे खनन को संरक्षण दे रहे हैं। जंगल से  और पत्थर खदानों से दिनरात पत्थर चोरी किया जा रहा है। इस तरह से हो रही पत्थर चोरी रोकने में खनिज, वन एवं पुलिस विभाग आंख बंद कर लिया है। लाखों रुपए का पत्थर चोरी हो रहा है। वहीं विभाग के अफसर कार्रवाई के नाम पर चुप्पी साध लिए हैं। पत्रिका ने रविवार के अंक में तुमगांव में पत्थर चोरी होने की खबर प्रकाशित होते ही रसूखदार उसे जेसीबी से  हटा दिया। सूत्रों ने पुलिस को भी बताया था यहां चोरी का पत्थर आया है। लेकिन कार्रवाई के बजाय पुलिस ने भी मिलीभगत कर ली।

नगर पंचायत तुमगांव के उपाध्यक्ष लक्ष्मी धीवर ने बताया कि नगर के आसपास जंगल क्षेत्र से रात को कुछ रसूखदार  पत्थर चोरी करते हैं। तुमगांव नगर में कुछ स्थानों पर रखते हैं। यहां से बेच देते हैं। नपा के कुछ पदाधिकारी भी इसमें लगे हैं। इसकी सूचना खनिज एवं वन विभाग को दे चुकी हूं। अफसर कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।
Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned