scriptखुद को अफसर बताकर फेसबुक गर्लफ्रेंड से बोला – लगवा दूंगा तुम्हारी नौकरी लेकिन उसके बदले… | Man held for molesting young girl in Mahasamund | Patrika News

खुद को अफसर बताकर फेसबुक गर्लफ्रेंड से बोला – लगवा दूंगा तुम्हारी नौकरी लेकिन उसके बदले…

locationमहासमुंदPublished: Jan 16, 2019 07:34:57 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में क्राइम ब्रांच का वरिष्ठ अधिकारी बताकर एक लड़की से धोखाधड़ी कर उसके साथ अनाचार करने का मामला सामने आया है।

molest news

molestation of a teenage girl

महासमुंद. छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में क्राइम ब्रांच का वरिष्ठ अधिकारी बताकर एक लड़की से धोखाधड़ी कर उसके साथ अनाचार करने का मामला सामने आया है। महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420, 376, 67(ए) आईटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया है।
दरअसल, यह मामला महासमुंद के बसना थाना का है। थापा प्रभारी शरद ताम्रकार ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि लड़की को पुलिस विभाग में नौकरी लगाने के नाम धोखाधड़ी कर अनाचार करने वाले आरोपी केरल के बेन्जामीन मैथ्यूज को माना बस्ती रायपुर के ग्राम धनेली से गिरफ्तार किया। आरोपी एक ठेकेदार के यहां सुपरवाइजर का काम कर रहा था।
molest news
टीआई ताम्रकार ने बताया कि आरोपी बेन्जामीन मैथ्यूज ने अपने आप को रायपुर क्राइम ब्रांच का वरिष्ठ अधिकारी बताकर बसना की रहने वाली एक युवती के साथ फेसबुक में दोस्ती की। वह अपने फेसबुक प्रोफाइल में साइबर एक्सपर्ट व पुलिस वर्दी में फोटो लगाकर रखा था। आरोपी युवती से बातचीत कर उसे प्रेम में फंसाकर शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया।
पीड़िता को विश्वास दिलाने के लिए पुलिस अधिकारी का वर्दी पहना हुआ फोटो भी भेजा। इसी दौरान पीड़िता ने शादी करने की बात कही तो वह टालने लगा। वह पीड़ित लड़की को हैदराबाद, रायपुर, भिलाई, रांची, विशाखापट्नम, उत्तरप्रदेश भी अपने साथ ले गया था। वह पीड़ित लड़की को पुलिस में नौकरी लगाने का भी झांसा दिया था।
molest news
इधर, पीड़िता के घर वालों में रायपुर क्राइम ब्रांच में बेन्जामीन मैथ्यूज के नाम से पूछताछ की, तो पता चला कि इस नाम का कोई अधिकारी यहां पदस्थ नहीं है। परिजनों को पता चला कि वह फर्जी पुलिस अधिकारी बनकर इंदौर में भी एक लड़की से शादी किया है। इसके अलावा केरला में भी शादी किया है।

आरोपी से विभिन्न सामान जब्त
आरोपी ने पीड़ित लड़की की फोटो सोशल मीडिया में वायरल कर दी। पीड़िता ने थाने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी। सूचना मिलते पर ग्राम धनेली से गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना अपराध कबूल किया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 20-30 नग विभिन्न कंपनियों के सीमकार्ड, मेमोरी कार्ड, पेन ड्राइव, पुलिस व अन्य विभागों के फर्जी पत्र, फर्जी कार्ड, विभिन्न बैंकों के एटीएम, 8 नग पास बुक, वर्दी में ली हुई फोटो जब्त की गई है।

molest news

नौकरी लगाने के नाम पर ठगी
टीआई ताम्रकार ने बताया कि आरोपी हैदराबाद, रायपुर, भिलाई, रांची, विशाखापटनम, उत्तरप्रदेश में बहुत सारे लोगों को पुलिस अधिकारी बनकर मिला व पुलिस विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी किया है। इसके खिलाफ महाराष्ट्र के नागपुर, हैदराबाद, आगरा, मद्रास व केरल के कई जिलों में अपराध पंजीबद्ध है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो