scriptझोलाछाप डॉक्टरों के फिर खुल गए क्लीनिक, स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने कहा – नहीं आई है कोई शिकायत | Many fake doctors open their clinic in Mahasamund Chhattisgarh | Patrika News
महासमुंद

झोलाछाप डॉक्टरों के फिर खुल गए क्लीनिक, स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने कहा – नहीं आई है कोई शिकायत

कुछ डॉक्टरों ने कार्रवाई से बचने बकायदा मेडिकल स्टोर भी खोल लिया है, ताकि जांच हो तो आसानी से बच निकलें।

महासमुंदSep 13, 2018 / 05:11 pm

Deepak Sahu

health department

झोलाछाप डॉक्टरों के फिर खुल गए क्लीनिक, स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने कहा – नहीं आई है कोई शिकायत

महासमुंद. छत्तीसगढ़ में छह महीने पहले स्वास्थ्य विभाग ने सख्ती बरतते हुए जिन झोलाछाप डॉक्टरों के क्लीनिकों को सील किया था, उनमें अधिकतर फिर खुल गए हैं। यही नहीं, कुछ डॉक्टरों ने कार्रवाई से बचने बकायदा मेडिकल स्टोर भी खोल लिया है, ताकि जांच हो तो आसानी से बच निकलें।

झोलाछाप डॉक्टर अब प्रैक्टिस के साथ मरीजों को दवाएं भी बेच कर रहे हैं, पर स्वास्थ्य के अफसरों को कुर्सी पर बैठकर शिकायतों का इंतजार है। शिकायत आती भी है, तो कार्रवाई नहीं होती।

सीएमएचओ का कहना है कि शिकायत नहीं आती है, इसलिए कार्रवाई नहीं की जाती है। जानकारी के मुताबिक सरायपाली से 10 किमी दूर फोरलेन पर स्थित एक गांव में एक झोलाछाप डॉक्टर वर्तमान में मेडिकल स्टोर का संचालन कर रहा है। पता यह भी चला है कि यहां पहले क्लीनिक का संचालन हो रहा था, उसे सरायपाली बीएमओ ने शिकायत पर सील कर दिया था, अब उसी जगह पर मेडिकल स्टोर संचालन के लिए ड्रग विभाग ने लाइसेंस भी जारी कर दिया गया है।

Home / Mahasamund / झोलाछाप डॉक्टरों के फिर खुल गए क्लीनिक, स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने कहा – नहीं आई है कोई शिकायत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो