Monsoon in Chhattisgarh : बारिश के दौरान गिरी आकाशीय बिजली, 3 लोगों की मौत

प्री मानसून (Pre Monsoon) के कारण इन दिनों अचानक बारिश हो रही है। जिसके तेज हवाएं और बिजलियां भी गिर रही है।

बारिश के साथ आकाशीय बिजली (Thunderstrom) गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई।

महासमुंद. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कल शाम 4.30 बजे बारिश के साथ आकाशीय बिजली (Thunderstrom ) गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। प्री मानसून के कारण (Monsoon in Chhattisgarh) इन दिनों अचानक बारिश हो रही है। जिसके तेज हवाएं और बिजलियां भी गिर रही है।

जानिए मौसम का हाल : weather update

घायल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बसना एम्बुलेंस से भेजा गया। रविवार को दोपहर के बाद गरज-चमक के साथ बारिश हो रही थी। बसना पुलिस तीनों घटना की जानकारी मिलते ही उनके परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर मर्ग कायम कर विवेचना कर रही है। चूंकि शाम की घटना है और अंधेरे में पोस्टमार्टम नहीं होता, इसलिए आज तीनों शव का पोस्टमार्टम हो पाना संभव नहीं हो पाया।

अलग-अलग तीन जगह में हुई घटना से लोगों में हडक़ंप मच गया था। लोग जगह-जगह फोन लगाकर घंटों पूछताछ कर रहे थे। ज्ञात हो कि पिछले तीन दिनों से शाम के समय मौसम बदल रहा है। गरज-चमक के साथ बारिश भी हो रही है। पिछले दो दिन तक जिले के कई हिस्सों में अच्छी बारिश दर्ज की गई।

छत्तीसगढ़ में इस सप्ताह पहुंचेगा मानसून : Weather Forecast

इनकी हुई मौत
पहली खबर रसोड़ा से आई जहां बकरी चराने गए सारथ भोई पिता जगमोहन भोई (55) की सरस्वती शिशु मंदिर के पास मौत होने की खबर आई।

इसके तुरंत बाद दूसरी खबर बेल्डीहपठार गीधामुड़ा बांध का मछली ठेकेदार रमेश प्रधान पिता श्याम लाल प्रधान (41) तोषगांव निवासी की मौत की खबर आई। मृतक गीधामुड़ा बांध की सीमा क्षेत्र पर बेल्डीहपठार के पास बांध में जाल डालकर मछली निकाल रहा था कि हल्की बारिश के साथ तेज गति से बिजली चमकी।

गाज गिरने से घटनास्थल पर ही गंभीर रूप झुलस गया और मौत हो गई। तीसरी खबर जयलाल पिता सुन्दर साय बिंझवार (35) ग्राम कुरचुंडी की मिली। कुरचुंडी के ही जयलाल के साथी व उसी के साथ घटना के समय झोपड़ी में एक साथ ठहरे मुकेश पिता टिकेश्वर (30) आकाशीय बिजली की चपेट में आने से गंभीर रूप से झुलस गया। एम्बुलेंस की सहायता से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News

Anjalee Singh
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned