script

कचरा बाहर फेंकने व यूजर चार्ज नहीं देने पर अब लग सकता है जुर्माना

locationमहासमुंदPublished: May 03, 2019 11:53:10 am

Submitted by:

Anjalee Singh

नगर पालिका नागरिकों और दुकानदारों से यूजर चार्ज वसूल करती है, लेकिन अधिकांश मकान मालिक, रेस्टोरेंट, होटल संचालक, मैरिज हॉल, धर्मशाला व स्कूल संचालक यूजर चार्ज जमा नहीं कर रहे हैं।

Nagar Palika

कचरा बाहर फेंकने व यूजर चार्ज नहीं देने पर अब लग सकता है जुर्माना

महासमुंद. महासमुंद में स्वच्छ भारत मिशन के तहत डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन के अलावा सडक़ व मोहल्लों की सफाई की भी जा रही है। इसके एवज में नगर पालिका नागरिकों और दुकानदारों से यूजर चार्ज वसूल करती है, लेकिन अधिकांश मकान मालिक, रेस्टोरेंट, होटल संचालक, मैरिज हॉल, धर्मशाला व स्कूल संचालक यूजर चार्ज जमा नहीं कर रहे हैं। नगर पालिका ने सभी को नोटिस जारी किया है। यूजर चार्ज जमा नहीं करने पर कार्रवाई की जाएगी।

स्वास्थ्य सेवाओं में गुणात्मक सुधार लाने स्वच्छ भारत मिशन के मिशन क्लीन सिटी के तहत वार्डों में डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण करने व डस्टबिन के उपयोग पर जोर दिया गया है। कचरा संग्रहण करने वाले सफाई मित्रों द्वारा दुकानदारों व लोगों से यूजर चार्ज मांगा जाता है, लेकिन अधिकतर लोग देते ही नहीं। नगर पालिका ने सभी के लिए अलग-अलग दर निर्धारित किए हैं। पूर्व में भी नगर पालिका ने कई होटलों को नोटिस जारी किया था, लेकिन यूजर चार्ज देने में किसी ने भी रुचि नहीं दिखाई। अब नगर पालिका सख्ती के मूड में नजर आ रही है। यह कार्रवाई सोमवार से शुरू होनी थी, अब आगामी दिनों में सख्ती बरती जाएगी। ताकि लोगों को यूजर चार्ज देने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..
CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो