scriptयहां लगाया गया नया ट्रांसफार्मर, मिलेगी लो-वोल्टेज की समस्या से निजात | New transformer installed in Mahasamund CG | Patrika News

यहां लगाया गया नया ट्रांसफार्मर, मिलेगी लो-वोल्टेज की समस्या से निजात

locationमहासमुंदPublished: May 01, 2019 05:04:17 pm

Submitted by:

Anjalee Singh

गर्मी के साथ ही बिजली की खपत भी बढ़ गई है। इससे शहर में लो-वोल्टेज, फेस बंद होने के अलावा विद्युत संबंधी अन्य शिकायतें लगातार आ रही हैं।

transformer

यहां लगाया गया नया ट्रांसफार्मर, मिलेगी लो-वोल्टेज की समस्या से निजात

महासमुंद. गर्मी के साथ ही बिजली की खपत भी बढ़ गई है। इससे शहर में लो-वोल्टेज, फेस बंद होने के अलावा विद्युत संबंधी अन्य शिकायतें लगातार आ रही हैं। वहीं महासमुंद के अयोध्या नगर सहित आसपास के वार्ड के लोग पिछले कई महीनों से लो-वोल्टेज से परेशान थे। विद्युत विभाग ने इस समस्या को दूर करने लंबे समय के बाद ट्रांसफार्मर लगा रहा है। इससे आसपास के 200 से 300 घरों को काफी राहत मिलेगी।

जानकारी के मुताबिक विभाग द्वारा मौहारीभाठा और अयोध्या नगर में लगातार लो-वोल्टेज और फेस बंद होने की शिकायत के बाद नया ट्रांसफार्मर लगाया जा रहा है। 100 केव्ही का ट्रांसफार्मर मंगलवार की सुबह लगाया गया, लेकिन बिजली की सप्लाई आज की जाएगी। इसके लिए विभाग ने 7 से दोपहर 12 बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। जबकि नया रावणभाठा में आ रही समस्या को लोड बैलेंसिंग कर सुधार करने की बात कही जा रही है।

शहर जोन प्रभारी विशाल वाजपेयी ने बताया कि शहर में सबसे अधिक शिकायतें मौहारीभाठा, अयोध्या नगर और नया रावणभाठा क्षेत्र से है, जहां पर पिछले पखवाड़ेभर से लगातार लो-वोल्टेज और फेस बंद होने की शिकायत आई। बताया जाता है कि बिजली खपत बढऩे से ट्रांसफार्मर पर लोड बढ़ रहा है और डीओ गिरने के कारण बिजली आपूर्ति बाधित होने के साथ शाम को अचानक लो-वोल्टेज की समस्या से उपभोक्ता परेशान हो रहे हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो