script

रात में रेत माफिया कर रहे अवैध परिवहन, नहीं हो रही कोई कार्रवाई

locationमहासमुंदPublished: Mar 04, 2020 04:40:04 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

दिनभर अवैध रेत और गिट्टी का परिवहन ट्रैक्टर व डंपर द्वारा बेखौफ किया जाता है। रातभर वाहन की आवाजाही लगी रहती है। पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

crime news

रात में रेत माफिया कर रहे अवैध परिवहन, नहीं हो रही कोई कार्रवाई

जगदीशपुर (बसना). नदी-नालों के किनारों से बारिश के मौसम में रेत उत्खनन व परिवहन पर रोक लगाई गई है, लेकिन दूसरी ओर अंधेरे में नदी-नालों के किनारे रेत माफियाओं के लिए (illegal sand) अवैध घाट खुल जाते है, जहां से रातभर रेत परिवहन कर शहर में जगह-जगह भंडारण किया जा रहा है। फिर उसे दिन के उजाले में पुराना बताकर खुलेआम रेत की बिक्री की जा रही है।

वहीं, दूसरी ओर शहर तथा उससे सटे ग्रामीण इलाकों में इस प्रतिबंध का असर देखने को नहीं मिल रहा है। एक पखवाड़ा बीतने के बाद भी सडक़ों पर रेत से भरे ट्रैक्टर ओर डम्पर दौड़ते नजर आ रहे हैं। वहीं जगह-जगह रेत ओर गिट्टी के नए-नए भंडार होते जा रहे हैं। खुलेआम रेत परिवहन कर रहे ट्रैक्टरों को कोई रोककर पूछने वाला नहीं है और ना ही भंडारण की कोई जांच करने वाला।

इस क्षेत्र में सांकरा, बसना, सलिहा, सराईपाली थाना और भंवरपुर चौकी पड़ती है, लेकिन रेत माफिया के हौसले बुलंद होने से किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं होती। थाने और चौकी के सामने से ही दिनभर अवैध रेत और गिट्टी का परिवहन ट्रैक्टर व डंपर द्वारा बेखौफ किया जाता है। रातभर वाहन की आवाजाही लगी रहती है। पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

जिला खनिज अधिकारी, अजय दास ने बताया जब्ती बनाने की कार्यवाही की जाएगी। उसकी नियम और प्रक्रिया होती है, गोपनीय तरीके से छापामार कार्यवाही की जाएगी।

 

ट्रेंडिंग वीडियो