महासमुंद से कोरोना पर राहत की खबर: सात दिनों से कोरोना जांच में नहीं मिला एक भी कोरोना पॉजिटिव

Mahasamund Corona Update: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रफ्तार अब थमने लगी है। इसी बीच महासमुंद बड़ी राहत की खबर आ रही है। जिले में कोरोना की दूसरी लहर पूरी तरह से दम तोड़ती नजर आ रही है।

By: Ashish Gupta

Published: 30 Aug 2021, 03:02 PM IST

महासमुंद. Mahasamund Corona Update: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रफ्तार अब थमने लगी है। इसी बीच महासमुंद बड़ी राहत की खबर आ रही है। जिले में कोरोना की दूसरी लहर पूरी तरह से दम तोड़ती नजर आ रही है। मई महीने के दूसरे पखवाड़े से कोरोना संक्रमण में गिरावट देखी गई।

जिले में बीते 24 घंटे में भी 616 लोगों की रेंडमली कोरोना जांच की गई। एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला। बीते एक सप्ताह में 6797 लोगों की कोविड के तीनों श्रेणियों आरटीपीसीआर, ट्रू नाट और एंटीजन से कोविड टेस्टिंग की गयी। जिसमें सभी की जाँच रिपोर्ट शून्य आयी यानि एक भी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट नहीं आयी।

वहीं 20 अगस्त से 22 अगस्त तीन दिनों की बात करें इस दौरान भी 2307 लोगों की जांच की गई 22 अगस्त में कोरोना के सिर्फ 2 केस मिले। यानि 10 दिवस 9104 लोगों की जांच हुई, जिसमें सिर्फ 2 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

यह सब जिला प्रशासन की बेहतर रणनीति, स्वास्थ्य कर्मियों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, मितानिनों की कड़ी मेहनत, जनप्रतिनिधियों, पंच, सरपंच और जनता के बेहतर तालमेल के कारण संभव हुआ। आज की तारीख में जिले में एक भी कोविड एक्टिव केस नहीं है। आज 3 कोविड मरीज स्वस्थ्य होकर सुरक्षित अपने घर गए।

Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned