scriptआपके अंदर है देश सेवा का जुनून तो ये रहा सुनहरा मौका, भारतीय सेना ज्वाइंन करने यहां करें रजिस्ट्रेशन | Online Registration open for Indian Army Recruitment rally | Patrika News
महासमुंद

आपके अंदर है देश सेवा का जुनून तो ये रहा सुनहरा मौका, भारतीय सेना ज्वाइंन करने यहां करें रजिस्ट्रेशन

(Indian Army Recruitment rally Latest News) अगर आप भी देश (Country) की सेवा करने का जज्बा रखते हैं तो यह है आपके लिए सुनहरा मौका। Chhattisgarh में जल्द ही थल सेना (Indian Army) में भर्ती रैली (Recruitment rally) का आयोजन होने जा रहा है। तो अगर आप भी देश की सेवा करने की इच्छा रखते हैं तो जल्दी से अपना Registration करवा लें।

महासमुंदMay 08, 2019 / 01:24 pm

Akanksha Agrawal

Indian Army

आपके अंदर है देश सेवा का जुनून तो ये रहा सुनहरा मौका, भारतीय सेना ज्वाइंन करने यहां करें रजिस्ट्रेशन

महासमुंद. लोगों के दिल में कभी न कभी देश (Country) की सेवा करने का जज्बा होता है। तो अगर आपके अंदर भी देश (Country) की सेवा करने का जज्बा और जुनून है तो भारतीय थल सेना (Indian Army) देने जा रहा है आपको सुनहरा मौका। भारतीय थल सेना (Indian Army) की भर्ती रैली (Recruitment rally) के लिए इच्छुक युवा आवेदक सेना (Army) की वेबसाइट में 16 मई 2019 तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन (Online Registration) कर जिला बिलासपुर में आगामी एक जून से प्रारंभ होने वाली recruitment rally में भाग ले सकते हैं।
Online Registration के बाद 18 मई से इसी Website अथवा आवेदक अपने ई-मेल (E-Mail) अकाउंट से रैली में सम्मिलित होने की तिथि की जानकारी तथा प्रवेश पत्र का प्रिंट आउट ले सकते हैं।

विस्तृत जानकारी वेबसाइट (Website) से अपलोड भी की जा सकती है। भर्ती रैली (Recruitment rally) में सैनिक सामान्य ड्यूटी (जीडी) पद के लिए 10वीं कक्षा 45 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण तथा प्रत्येक Subject में कम से कम 33 प्रतिशत अंक आवश्यक है। ग्रेडिंग सिस्टम होने पर 10वीं कक्षा में प्रत्येक विषय में कम से कम क ग्रेड (33-40) और सभी विषयों का औसत ब ग्रेड के साथ 33 प्रतिशत होना अनिवार्य है।
आयु 17.5 से 21 वर्ष, कद 168 सेमी, वजन 50 किग्रा सीना 77.82 इसी तरह सैनिक सामान्य ड्यूटी (अजजा) पद के लिए 10वीं कक्षा 45 प्रतिशत अंको के साथ उत्तीर्ण तथा प्रत्येक विषय में कम से कम 33 प्रतिशत अंक आवश्यक है। ग्रेडिंग सिस्टम होने पर 10वीं कक्षा में सभी विषय में कम से कम क ग्रेड (33.40) और सभी विषयों क औसत ब ग्रेड के साथ 33 प्रतिशत होना अनिवार्य है।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News

Home / Mahasamund / आपके अंदर है देश सेवा का जुनून तो ये रहा सुनहरा मौका, भारतीय सेना ज्वाइंन करने यहां करें रजिस्ट्रेशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो