पाकिस्तान के ननकाना साहिब पर हमले के विरोध में सड़कों पर उतरा सिख संगठन, किया प्रदर्शन

सिख समाज महासमुंद ने पाकिस्तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारे में हुए पथराव की घटना की निंदा की है। रविवार को घटना के विरोध में गुरुद्वारा से रैली भी निकाली गई।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 06 Jan 2020, 02:02 PM IST

महासमुंद. सिख समाज महासमुंद ने पाकिस्तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारे में हुए पथराव की घटना की निंदा की है। रविवार को घटना के विरोध में गुरुद्वारा से रैली भी निकाली गई। समाज के लोगों ने नेहरू चौक पर पहुंचकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को कोसा और विरोध प्रदर्शन किया।

रैली रेलवे स्टेशन के पास स्थित गुरुद्वारा से लोहिया चौक होते हुए नेहरू चौक तक पहुंची। पाकिस्तान के विरोध में नारे लगाए। सिख समाज ने दोषियों को फांसी देने की मांग की है। इसके अलावा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से दोषियों पर तत्काल कार्रवाई की मांग की। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से ननकाना साहिब और श्रध्द्धालुओं की सुरक्षा सुनिश्चत करने की मांग की। इस अवसर बड़ी संख्या में सिख समाज की महिलाएं और पुरुष शामिल हुए।

7 को निकलेगा जुलूस
पिथौरा. गुरुद्वारा श्री गुरुसिंघ पिथौरा के अध्यक्ष जगजीत सिंह माटा ने ननकाना साहिब गुरुद्वारे में पत्थरबाजी की निंदा करते हुए प्रधानमंत्री एवं गृह मंत्री से मांग की है कि इस मामले में तत्काल हस्तक्षेप करते हुए सिखों की सुरक्षा व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि ननकाना साहिब में जो पत्थरबाजी हुई है, पूजा-पाठ स्थल में जिन असामाजिक तत्वों ने विघ्न डाला है, वह निंदनीय है।

इसी कड़ी में पिथौरा नगर में सिख समाज द्वारा 7 जनवरी को रोष जुलूस निकाला जाएगा। फिर पिथौरा एसडीएम को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह के नाम से ज्ञापन सौंपा जाएगा।

Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned