पुलिस ने जब चेकिंग के लिए रोकी कार तो भरा था इतना नोट कि बैठने की नहीं थी जगह, फिर जो हुआ...

पुलिस ने जब चेकिंग के लिए रोकी कार तो भरा था इतना नोट कि बैठने की नहीं थी जगह, फिर जो हुआ...

Deepak Sahu | Publish: Sep, 04 2018 01:41:33 PM (IST) | Updated: Sep, 04 2018 02:03:17 PM (IST) Mahasamund, Chhattisgarh, India

पुलिस को वाहन चेकिंग में मिला सवा करोड़ रुपए कैश

महासमुंद. आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर छत्तीसगढ़ की पुलिस अलर्ट हो गई है। संदिग्ध वाहनों पर पुलिस की पैनी नजर है। पिछले एक हफ्ते में करीब सवा करोड़ रुपए कैश के साथ कई गांजा तस्करों को पुलिस ने पकड़ा है। इसके अलावा वाहनों की चेकिंग और मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक सभी थाना क्षेत्रों में प्रेशर हॉर्न, काली फिल्म, हूटर, नाम पट्टी आदि को लेकर कार्रवाई की जा रही है। लोगों को यातायात नियमों का पालन करने की समझाइश भी दी जा रही है। पुलिस की सख्ती और चेकिंग अभियान से वाहन चालकों में हडक़ंप मचा हुआ है। थाना प्रभारियों को विशेष रूप से ओडिशा से आने वाले संदिग्ध वाहनों के खिलाफ अभियान चलाने के लिए निर्देशित किया गया है।

 

ganja news

पुलिस के मुताबिक पिछले एक सप्ताह से वाहनों की चेकिंग और मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है। ज्ञात हो कि ओडिशा से रायपुर तक फोरलेन में लगातार गांजा तस्करी के अलावा नोटों से भरे बैग मिल रहे हैं। पुलिस चेकिंग ही कर रही है। अधिकतर युवा भी इस दलदल में फंसते जा रहे हैं। इन्हें रोकने के प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। लगातार पैसे पकड़ाने के बाद भी अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। गांजा तस्करी के रोज नए मामले सामने आ रहे हैं।

केस 1
29 अगस्त को सिंघोड़ा थानाक्षेत्र में बिना कागजात के संबलपुर से रायपुर जा रहे 87 लाख 50 हजार रुपए के साथ पुलिस ने तीन ट्रांसपोर्ट व्यवसायी को पकड़ा था। पुलिस ने 102 के तहत जब्ती कर केस को इनकम टैक्स विभाग को सौंप दिया। व्यवसायी संबंलपुर के ही रहने वाले है । तीन व्यापारी पैसे लेकर संबलपुर से रायपुर पेमेंट करने के लिए जा रहे थे।

केस 2
30 अगस्त को पुलिस ने चार लोगों को 25 लाख रुपए के साथ पकड़ा। ओडिशा के व्यापारी हैं और सामान खरीदी के लिए रायपुर जा रहे थे। थाना पटेवा में वाहन चेकिंग के दौरान स्वीफ्ट डिजायर से चार लोगों से 25 लाख रुपए मिले।

कोई अप्रिय घटना न हो इसलिए कर रहे चेकिंग
उप पुलिस अधीक्षक, विनोद कुमार मिंज ने बताया विधानसभा चुनाव को देखते हुए वाहनों की लगातार चेकिंग की जा रही है। कोई अप्रिय घटना न हो, इसलिए तलाशी ली जा रही है।

पुलिस अधीक्षक, संतोष कुमार सिंह ने बताया सभी थाना क्षेत्रों में वाहनों की चेकिंग और मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned