scriptस्कूल खोलने की तैयारी शुरू, अब तक नहीं हो पाया किताबों का वितरण | Preparations for opening school started books could not be distributed | Patrika News

स्कूल खोलने की तैयारी शुरू, अब तक नहीं हो पाया किताबों का वितरण

locationमहासमुंदPublished: Oct 26, 2020 08:09:14 am

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

महासमुंद जिले के सरकारी अंग्रेजी माध्यम (Government english medium school) और निजी स्कूलों (Private school) को अब तक किताबों का वितरण नहीं हो पाया है।

महासमुंद. महासमुंद जिले के सरकारी अंग्रेजी माध्यम (Government english medium school) और निजी स्कूलों (Private school) को अब तक किताबों का वितरण नहीं हो पाया है। हालांकि, कोरोना संक्रमण के कारण स्कूल बंद हैं, पर शिक्षा सत्र प्रारंभ हो चुका और बच्चों को शिक्षकों द्वारा ऑनलाइन शिक्षा भी दी जा रही है। शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिले में 255 निजी स्कूल हैं। इसमें लगभग 200 |निजी स्कूलों को पुस्तकों का वितरण हो चुका है। वहीं अन्य स्कूलों को पुस्तक वितरण करने की प्रक्रिया, चल रही है। इसके अलावा शासकीय स्कूलों में पुस्तकों का वितरण किया जा चुका है।

वहीं जिले के पांच अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में पुस्तकों का वितरण होना बाकी है। पुस्तकों के अभाव में छात्रों का अध्यापन भी प्रभावित हो रहा है। यह भी जानकारी | मिली है कि निजी स्कूल की ओर से पुस्तकों के लिए शिक्षा विभाग को पत्राचार किया जा रहा है। गौरतलब है 16 अगस्त तक किताबों का वितरण कार्य पूर्ण करने के लिए कहा गया था, लेकिन अब तक वितरण पूरा नहीं हो पाया है। वहीं आगामी दिनों में स्कूल खोलने की तैयारी भी शुरू हो गई है। विकासखंड शिक्षा अधिकारी एस चंद्रसेन ने बताया कि अंग्रेजी माध्यम स्कूल के लिए आज ही मांग पत्र भेजा गया है। कुछ निजी स्कूलों को भी नहीं मिली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो