scriptभीषण गर्मी से मिलेगी राहत, द्रोणिका के असर से इन जगहों पर गरज-चमक के साथ होगी बारिश | Rain in chhattisgarh, weather update | Patrika News

भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, द्रोणिका के असर से इन जगहों पर गरज-चमक के साथ होगी बारिश

locationमहासमुंदPublished: Mar 23, 2020 08:58:39 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

आगामी दो दिनों में छत्तीसगढ़ में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश या गरज व चमक के साथ हल्की बौछार पड़ सकती है।
(weather update) (Rain in Chhattisgarh)

weather news

भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, द्रोणिका के असर से इन जगहों पर गरज-चमक होगी बारिश

महासमुंद. बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी की वजह से लोगों का राहत (weather update) मिल सकती है। वहीं उत्तरी कर्नाटक के ऊपरी क्षेत्र में द्रोणिका के असर से बारिश (weather change) भी हो सकती है। आगामी दो दिनों में छत्तीसगढ़ में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश या गरज व चमक के साथ हल्की बौछार (Rain in Chhattisgarh) पड़ सकती है।मौसम वैज्ञानिक के अनुसार आकाश में आंशिक मेघमय रहेगा और शाम को गरज व चमक के साथ हल्की या तेज बारिश हो सकती है।

इधर, स्वास्थ्य विभाग ने भी लू से बचने के लिए लोगों को सलाह दी थी। जानकारी के मुताबिक पिछले साल की अपेक्षा इस साल ज्यादा गर्मी पड़ी है। तापमान कई दिनों तक 43-44 डिसे तक स्थिर रहा। इस कारण लोग गर्मी से(weather update) परेशान रहे। सडक़ों पर आने-जाने वालों की भीड़ कम नजर आने लगी है। दोपहर 12 बजे के बाद से शाम 5 बजे तक सडक़ों पर सन्नाटा पसर रहा है। 5 बजे के बाद चहल-पहल नजर आती है। जानकारी के मुताबिक गर्मी से बचने के लिए लोग अपने घरों में ग्रीन शेड का उपयोग कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो