scriptमौसम: तेज हवाओं के आज साथ इन जगहों पर हो सकती है होगी हल्की बारिश | Rain will happened today with strong wind Chhattisgarh | Patrika News

मौसम: तेज हवाओं के आज साथ इन जगहों पर हो सकती है होगी हल्की बारिश

locationमहासमुंदPublished: Apr 14, 2020 04:56:27 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

अन्य स्थानों पर भी अच्छी बारिश (Rain) होने की खबर मिली। मौसम विभाग (weather department) के पूर्वानुमान के मुताबिक प्रदेश के कई हिस्सों में गरज-चमक के साथ हल्की बौछार पडऩे की संभावना है। अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

weather news

मौसम: तेज हवाओं के आज साथ इन जगहों पर हो सकती है होगी हल्की बारिश

महासमुंद. छत्तीसगढ़ में मानसून (Mansoon) की दस्तक के बावजूद अच्छी बारिश (Rain) के लिए लोग अब भी इंतजार कर रहे है। मानसून के साथ दो- तीन दिनों में हुई हल्की बारिश के बाद फिर से बादल रोजाना छा रहे है , लेकिन बारिश नहीं हो रही है। वहीं महासमुंद जिले दो घंटे तक मूसलाधार बारिश हुई। जिससे पूरा शहर तरबतर हो गया।

पिछले 10 दिन से आसमान में दिनभर मंडराते बादल बरसने के बजाय धोखा दे रहे हैं। कभी धूप, कभी छांव का खेल जारी है। कहीं बारिश हुई, तो कहीं गर्मी से लोग परेशान रहे। रविवार की सुबह से आसमान में बादल मंडरा रहे थे। शाम होने के बाद ठंडी हवा चलने लगी। रात होते ही बादल बरस पड़े। गरज-चमक के साथ जिला मुख्यालय के आसपास मूसलाधार बारिश शुरू हो गई। इससे लोगों को उमसभरी गर्मी से बड़ी राहत मिली। वहीं जिले के अन्य स्थानों पर भी अच्छी बारिश होने की खबर मिली। मौसम विभाग (Weather Department) के पूर्वानुमान के मुताबिक प्रदेश के कई हिस्सों में गरज-चमक के साथ हल्की बौछार पडऩे की संभावना है। अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

छत्तीसगढ़ में जून में औसत से 33 फीसदी काम बारिश हुई है। औसतन यहां 193.5 मिमी बारिश होती है लेकिन इस बार 129.4 मिमी ही हुई है। हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि जुलाई में इसकी भरपाई हो जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो