script

पांच दिन बाद रक्षाबंधन का त्यौहार और डाकघर में खत्म हुए वाटरप्रूफ लिफाफे

locationमहासमुंदPublished: Aug 11, 2019 02:26:21 pm

Submitted by:

Akanksha Agrawal

Raksha Bandhan News in Hindi: वाटरप्रुफ लिफाफा की डिमांड अधिक होने से डाकघर भी पूर्ति नहीं कर पा रहा है।

CGNews

पांच दिन बाद रक्षाबंधन का त्यौहार और डाकघर में खत्म हुए वाटरप्रूफ लिफाफे

महासमुंद. चार दिन बाद रक्षाबंधन (Raksha bandhan) का त्योहार है। पर्व को देखते हुए सडक़ किनारे राखियों का बाजार भी सज चुका है। खरीदारी भी शुरू हो गई है। इधर, वाटरप्रुफ लिफाफा की डिमांड अधिक होने से डाकघर भी पूर्ति नहीं कर पा रहा है।

डाकघर की ओर से तीन पीली पेटियां भी लगवाया गया है। वहीं रेड कलर के लेटर बॉक्स में भी राखी पोस्ट कर रहे हैं। आलम यह है कि हर 10 मिनट में पीली पत्र पेटी भर जा रही है। जानकारी के मुताबिक स्थानीय डाकघर में 300 वाटर प्रूफ लिफाफा आए थे, जो खत्म हो गए हैं। वहीं राखी के लिए सामान्य लिफाफा 3 हजार तक बिक चुका है। डाकघर से मिली जानकारी के अनुसार अभी 5 हजार सामान्य लिफाफा का स्टॉक है।

इसके साथ ही बड़ी संख्या में अन्य जगहों से भी पोस्ट आ रहे हैं। शहर में 7 पोस्टमेन 30 वार्डों में राखी लिफाफा बांट रहे हैं। डाकघर में स्पीड पोस्ट और टिकट के माध्यम से राखी लिफाफा पोस्ट कर रहे हैं। ज्ञात हो कि रक्षाबंधन का इस बार 15 अगस्त को पड़ रहा है। अब पांच दिन ही शेष रह गए हैं। इस वजह से डाकघर में भीड़ नजर आ रही है। पिछले दिनों लगातार हुई बारिश के बाद से वाटरप्रूफ लिफाफा की मांग बढ़ी है। आगामी दिनों में अवकाश की वजह से दो दिन ही सरकारी काम-काज होगा। इस वजह से डाकघर में भीड़ बढ़ी है।

Raksha Bandhan की खबर यहां बस एक क्लिक में

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..
LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News

एक ही क्लिक में देखें Patrika की सारी खबरें

ट्रेंडिंग वीडियो