scriptसहायक प्राध्यापकों की भर्ती शुरू, 1400 युवाओं को मिलेगा रोजगार | Recruitment of assistant professors started 1400 will get employent | Patrika News

सहायक प्राध्यापकों की भर्ती शुरू, 1400 युवाओं को मिलेगा रोजगार

locationमहासमुंदPublished: Jan 13, 2020 01:49:26 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

लंबित सहायक प्राध्यापकों की भर्ती शुरू कर दी गई है, जिससे लगभग 1400 युवाओं को सम्मानजनक रोजगार मिलेगा।

सहायक प्राध्यापकों की भर्ती शुरू, 1400 युवाओं को मिलेगा रोजगार

सहायक प्राध्यापकों की भर्ती शुरू, 1400 युवाओं को मिलेगा रोजगार

महासमुंद. प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मासिक रेडियो वार्ता लोकवाणी को महासमुंद जिले में नागरिकों ने उत्साह के साथ श्रवण किया। जिले के विकासखंड मुख्यालयों सहित आश्रम एवं छात्रावासों में भी इसका श्रवण किया गया।

सेवा और जतन के एक साल विषय पर आधारित इस रेडियो वार्ता में जहां मुख्यमंत्री ने विगत 1 वर्ष में किए गए विभिन्न जान हितकारी योजनाओं के क्रियान्वयन को विस्तार से बताया, वहीं युवा दिवस के उपलक्ष्य में स्वामी विवेकानंद के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर विस्तार से प्रकाश भी डाला। अपने बीते एक वर्ष के कार्यकाल के विषय में उन्होंने कहा कि हम प्रदेश के ग्रामीणों, किसानों और अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति तथा अन्य कमजोर तबकों को राज्य के विकास के साथ जोडऩे में सफल हुए हैं।

शिक्षा से रोजगार तक, युवाओं को सर्वांगीण विकास के अवसर देने से लेकर सुरक्षित भविष्य की ओर ले जाने तक हर उपाय हमने किया। उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी 65 लाख परिवारों के प्रत्येक सदस्य के उपचार के लिए डॉ. खूबचन्द बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना एवं मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना शुरू कर दी गई है। छत्तीसगढ़ देश का पहला राज्य बन गया है, जो मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत 20 लाख रुपए तक की आर्थिक सहायता जरूरतमंद लोगों को देगा, ताकि गरीबी उपचार में आड़े ना आए।

इसी प्रकार डॉ. खूबचन्द बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना के माध्यम से प्रदेश के 56 लाख परिवारों को 5 लाख रुपए तक का नकद रहित उपचार शासन द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा, जबकि पूर्व में 42 लाख परिवारों को ही इसका लाभ मिल रहा था। उन्होंने कहा कि बरसों से लंबित सहायक प्राध्यापकों की भर्ती शुरू कर दी गई है, जिससे लगभग 1400 युवाओं को सम्मानजनक रोजगार मिलेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो