scriptSmugglers caught on odisha border worth 56 lakh ganja temari naka CG | 56 लाख रूपए के गांजे के साथ बार्डर पर पकड़ाए तस्कर, पुलिस की सख्ती के बाद भी नहीं रुक रही गांजा तस्करी | Patrika News

56 लाख रूपए के गांजे के साथ बार्डर पर पकड़ाए तस्कर, पुलिस की सख्ती के बाद भी नहीं रुक रही गांजा तस्करी

छत्तीसगढ़ के बार्डर टेमरी नाका के पास पुलिस ने जांच के दौरान तस्करों को पकड़ा। पकड़े जाने पर गांजा तस्करों ने गोलमोल जवाब देकर पुलिस से बचने की कोशिश की।

महासमुंद

Published: June 27, 2022 04:21:34 pm

महासमुंद.ओडिशा से 56 लाख रुपए का 280 किलो गांजा की तस्करी करते हुए राजस्थान के तीन तस्करों को कोमाखान पुलिस ने टेमरी जांच नाका के पास पकड़ा। पुलिस की मुस्तैदी के कारण गांजा तस्करों की चालाकी काम नहीं आई और जांच के दौरान पुलिसिया जांच में तस्कर फंस गए। तस्कर ओडिशा से गांजा लेकर राजस्थान की तरफ जा रहे थे।

.

पुलिस के अनुसार 24 जून को मुखबिर से सूचना मिली कि ओडिशा होते हुए तीन व्यक्ति एक गाड़ी में गांजा लेकर कोमाखान की ओर आ रहे हैं। सूचना पर एनएच-353 फॉरेस्ट नाका टेमरी के पास माल वाहक क्रमांक आरजे 32 जीए 6921 को आते देखा गया। गाड़ी को रोककर उसमें बैठे व्यक्तियों से पूछने पर अपना नाम सवरा (35) निवासी पाली (राजस्थान), खेतान चीता (26) निवासी जिला अजमेर (राजस्थान), पिन्टू रेगर (25) निवासी जिला अजमेर (राजस्थान) बताया। आने-जाने के संबंध में पूछताछ की गई तो गोलमोल जवाब देने लगे। संदेह होने पर पुलिस टीम ने वाहन की तलाशी ली। माल वाहक में 13 प्लास्टिक की बोरियाें के भीतर कुल 280 किलोग्राम गांजा मिला।

आरोपी सवरा, खेतान एवं पिंटू को मौके पर गिरफ्तार कर धारा 20(बी) एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। यह सम्पूर्ण कार्रवाई पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला के मार्गदर्शन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा टेम्भुरकर एवं अनुविभागीय अधिकारी बागबाहरा कपिल चंद्रा के निर्देशन में थाना प्रभारी कोमाखान निरीक्षक रामावतार द्वारा की गई।

पुलिस ने गांजा, वाहन व नकदी किया जप्त
आरोपियों के कब्जे से 280 किलो गांजा जिसकी कीमत करीब 56 लाख रुपए, परिवहन में प्रयुक्त मिनी माल वाहक कीमत 5 लाख रुपए, दो मोबाइल कीमत 1000 रुपए, एक चांदी की पतली माला कीमत 500, नकदी 6600 रुपए कुल 61 लाख 8100 रुपए को जब्त किया गया। पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला द्वारा गांजा की तस्करी एवं परिवहन पर रोकथाम के लिए जिले के समस्त थाना-चौकी प्रभारियों को निर्देशित किया गया है। ओडिशा से लगे सरहदी थाना-चौकी प्रभारियों के द्वारा गांजा करने वाले संदिग्ध वाहनों पर निगाह रखी जा रही है। पुलिस को बड़ी मात्रा में गांजा पकड़ने में लगातार सफलता मिल रही है।

ओडिशा व अन्य प्रदेशों से राज्य में हो रही गांजा की तस्करी
पुलिस की लगातार कार्रवाई के बाद भी तस्कर बेखौफ होकर गांजा की तस्करी कर रहे हैं। गांजा तस्करी से जुड़े लोग ओडिशा से गांजा लेकर, बागबाहरा से रायपुर, सरायपाली-बसना होते हुए सीधे राजधानी रायपुर और अन्य प्रदेशों में सप्लाई कर रहे हैं। मुखबिर की सूचना पर ये तस्करी पुलिस के पकड़ में आ जाते हैं। तस्करों से पुलिस पूछताछ जरूर करती है, लेकिन गांजा बेचने वालों तक नहीं पहुंच पाती। इसलिए गांजा तस्करी के मामले बढ़े हैं। अभी तक गांजा तस्करी के मामले में जितने लोग भी पकड़े गए, उनमें से अधिकर लोग बाहरी राज्य के हैं। खासकर यूपी, बिहार, मध्यप्रदेश, राजस्थान और ओडिशा के लोग इस धंधे में लिप्त हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar News: तेज प्रताप भी बन सकते हैं मंत्री, बिहार में 16 अगस्त को मंत्रिमंडल विस्तारBilkis Bano Gang Rape: आजीवन कारावास की सजा काट रहे सभी 11 दोषी रिहा, राज्य सरकार की माफी योजना के तहत जेल से आए बाहरIndependence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातKarnataka News: शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, धारा 144 लागूसिंगर राहुल जैन पर कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआरशख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामलासिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.