scriptजर्जर स्कूल भवन की छत को पैरा से ढंककर लगा रहे कक्षाएं, शिक्षा विभाग की खुली पोल | Students studying in damaged classes in Mahasamund | Patrika News

जर्जर स्कूल भवन की छत को पैरा से ढंककर लगा रहे कक्षाएं, शिक्षा विभाग की खुली पोल

locationमहासमुंदPublished: Nov 01, 2019 01:33:15 pm

Submitted by:

Akanksha Agrawal

सिरपुर क्षेत्र के अमलोर हाई स्कूल से दो शिक्षकों के ट्रांसफर के बाद बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो गई है।

जर्जर स्कूल भवन की छत को पैरा से ढंककर लगा रहे कक्षाएं, शिक्षा विभाग की खुली पोल

जर्जर स्कूल भवन की छत को पैरा से ढंककर लगा रहे कक्षाएं, शिक्षा विभाग की खुली पोल

महासमुंद. सिरपुर क्षेत्र के अमलोर हाई स्कूल से दो शिक्षकों के ट्रांसफर के बाद बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो गई है। इस स्कूल में 115 विद्यार्थी अध्ययरत हैं।

हैरानी की बात यह है कि हाई स्कूल की पढ़ाई एक जर्जर भवन में हो रही है। भवन की छत को पैरा से ढंका गया है। गुरुवार को स्कूल में शिक्षक की नियुक्ति की मांग को लेकर आक्रोशित ग्रामीण जनपद कार्यालय में एकत्रित हुए। इसके बाद रैली निकालकर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय पहुंचे। ग्रामीणों ने जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने डीईओ को बताया कि शिक्षकों की कमी के कारण बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है।

इसके बाद दो शिक्षकों को अमलोर स्कूल में व्यवस्था में भेजा गया है। इसके लिए डीईओ कार्यालय से आदेश भी जारी हो गया है। गुरुवार को ज्ञापन सौंपने के लिए ग्रामीण और बड़ी संख्या में स्कूल के विद्यार्थी भी पहुंचे थे। जनपद सदस्य योगेश्वर चंद्राकर ने बताया कि अमलोर स्कूल में 8 से 10 आदिवासी ग्राम के बालक व बालिकाएं पढ़ाई करने के लिए आते हैं।

यहां एक भी शिक्षक नहीं होने से विद्यार्थियों की पढ़ाई लंबे समय से प्रभावित है। जानकारी के मुताबिक दो शिक्षकों के ट्रांसफर होने के बाद गांव के पढ़े-लिखे युवा ही बच्चों को पढ़ा रहे हैं। डीईओ बीएल कुर्रे ने बताया कि पहले दो शिक्षक थे, उनका ट्रांसफर हो गया है। दो शिक्षक को व्यवस्था में अमलोर के हाई स्कूल में भेजा जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो