script17 हाथियों के दल ने उत्पात मचाते हुए फसलों को पहुंचाया नुकसान, किसानों में मची अफरा-तफरी | Team of 17 elephants causing damage to crops | Patrika News

17 हाथियों के दल ने उत्पात मचाते हुए फसलों को पहुंचाया नुकसान, किसानों में मची अफरा-तफरी

locationमहासमुंदPublished: Oct 02, 2019 03:58:45 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

17 हाथियों के दल ने लहंगर, गुड़रूडीह व परसाडीह में जमकर उत्पात मचाते हुए फसलों को नुकसान पहुंचाया। ग्रामीणों की सूचना पर वन अमला भी मौके पर पहुंचा।

महासमुंद. एक बार फिर उत्पाती हाथी गांवों में धमक आए हैं। सोमवार की रात 17 हाथियों के दल ने लहंगर, गुड़रूडीह व परसाडीह में जमकर उत्पात मचाते हुए फसलों को नुकसान पहुंचाया। ग्रामीणों की सूचना पर वन अमला भी मौके पर पहुंचा।

मिली जानकारी के अनुसार हाथियों का दल लहंगर के बनिला खार में पंचराम ध्रुव, राधेलाल सिन्हा, हेमंत दीवान, रामनारायण प्रजापति, बृजलाल ध्रुव, सोहागाबाई ध्रुव, कन्हैया, किसुन यादव, विशेष यादव, हरिशंकर, कृष्णा, शत्रुघ्न पोखराम के अलावा 46 किसानों की फसल को नुकसान पहुंचाया। सुबह वन विभाग की टीम ने किसानों के साथ मौके पर प्रभावित फसल का आकलन किया।

किसानों से मौके पर ही आवश्यक दस्तावेज के साथ आवेदन पत्र जमा करने के लिए कहा गया, जिससे उच्च अधिकारियों को भेजा जा सके और किसानों को मुआवजा दिलाया जा सके। वहीं हाथी का दल रात दो बजे गुड़रूडीह और परसाडीह पहुंचकर फसलों को नुकसान पहुंचाया। इसके बाद तीन हाथियों ने अचानकपुर में जमकर उत्पात मचाया। इससे किसानों को भारी नुकसान होने की खबर है।

ट्रेंडिंग वीडियो