scriptThree quintals of 90 kg ganja seized from smugglers in Mahasamund | ट्रॉली में कद्दू के नीचे छिपा कर ले जा रहे थे 390 किलोग्राम गांजा, पुलिस ने धरदबोचा | Patrika News

ट्रॉली में कद्दू के नीचे छिपा कर ले जा रहे थे 390 किलोग्राम गांजा, पुलिस ने धरदबोचा

महासमुंद जिले के सिंघोड़ा पुलिस ने फोरलेन पर ग्राम बटकी के पास चार पहिया वाहन में गांजा परिवहन करते हुए दो तस्करों को पकड़ा। उनके पास से 3 क्विंटल 90 किलो गांजा जब्त किया गया।

महासमुंद

Published: November 17, 2021 11:02:41 pm

महासमुंद. छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले के सिंघोड़ा पुलिस ने फोरलेन पर ग्राम बटकी के पास चार पहिया वाहन में गांजा परिवहन करते हुए दो तस्करों को पकड़ा। उनके पास से 3 क्विंटल 90 किलो गांजा जब्त किया गया। दोनों तस्कर ओडिशा से गांजा लेकर अंबिकापुर जा रहे थे।
ganja_smugglers_caught.jpg
ट्रॉली में कद्दू के नीचे छिपा कर ले जा रहे थे 390 किलोग्राम गांजा, पुलिस ने धरदबोचा
पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल ने बताया कि 15 नवंबर को मुखबिर की सूचना पर सोहेला बरगढ़ (ओडिशा) की तरफ से आ रहे एक पिकअप वाहन क्रमांक सीजी 15 डीयू 2657 एनएच-53 पर ग्राम बटकी में एक ढाबा के सामने रोका गया। वाहन चालक से नाम पूछने पर अपना नाम जय प्रसाद राजवाड़े पिता मुकेश राजवाड़े (23) उपरपारा ग्राम भि_ीकला थाना अंम्बिकापुर जिला सरगुजा और दूसरे ने अरविंद राजवाड़े पिता रमेश राम राजवाड़े (25) उपरपारा ग्राम भि_ीकला थाना अम्बिकापुर जिला सरगुजा का होना बताया।
जवाबों में असमानता से पुलिस को संदेश हुआ और गाड़ी की तलाशी ली। गाड़ी के पीछे ट्रॉली में कद्दू भरा था। कद्दू को हटाने पर भारी मात्रा में गांजा मिला। 11 प्लास्टिक बोरियों में 390 पैकेट प्रत्येक पैकेट में 1-1 किलो ग्राम का कुल 390 किलो गांजा मिला। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर 3 क्विंटल 90 किलोग्राम गांजा को वाहन सहित जब्त किया गया। आरोपी से गांजा के संबंध में पूछताछ करने पर ओडिशा से लाना और अंम्बिकापुर सरगुजा ले जाना बताया।
आरोपियों के विरूद्ध 20 (ख) एनडीपीएस के तहत कार्यवाही की जा रही है। यह सम्पूर्ण कार्यवाही पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल के मार्गदर्शन, एएसपी मेघा टेम्भुरकर साहू और अनुविभागीय अधिकारी सरायपाली विकास पाटले के निर्देशन में थाना प्रभारी सिंघोड़ा चन्द्रकान्त साहू, सनातन बेहरा शोभा वर्मा, मनोहर साहू, यशवंत ठाकुर, रामचंद्र चन्द्रवंशी, दासरथी सिदार, गोलूचन वर्मा, सरोज बारिक, टीमन साहू, पवन ध्रुव के द्वारा की गई।
एसपी दिव्यांग कुमार पटेल ने बताया कि राज्य के सीमावर्ती राज्य ओडिशा से लगातार गांजा का परिवहन महासमुंद के रास्ते किए जाने की सूचना पर थाना, चौकी प्रभारियों को नशीली पदार्थ, अवैध शराब तथा अवैध मादक पदार्थ गांजा की तस्करी करने वाले लोगों के खिलाफ कार्यवाही और सघन चेकिंग अभियान के निर्देश दिए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानयूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रUP Election 2022: भाजपा सरकार ने नौजवानों को सिर्फ लाठीचार्ज और बेरोजगारी का अभिशाप दिया है: अखिलेश यादवतमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, खत्म होगा नाईट कर्फ्यू और 1 फरवरी से खुलेंगे सभी स्कूल और कॉलेजपीएम नरेंद्र मोदी कल करेंगे नेशनल कैडेट कॉर्प्स की रैली को संभोधित, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में होगा कार्यक्रम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.