scriptबेटियों को मिल रहा 10 हजार रुपए, जानिए वायरल हो रही इस खबर का सच | Viral news, Getting 10 thousand rs of girls | Patrika News

बेटियों को मिल रहा 10 हजार रुपए, जानिए वायरल हो रही इस खबर का सच

locationमहासमुंदPublished: Aug 16, 2018 03:56:53 pm

वायरल हो रहा ये मैसेज, लड़कियों को मिल रहा 10-10 हजार रुपए, पहुंच रहे डाक घर

CG News

वायरल हो रहा ये मैसेज, लड़कियों को मिल रहा 10-10 हजार रुपए, पहुंच रहे डाक घर

महासमुंद. छत्तीसगढ़ के महासमुंद में वायरल हो रही एक मैसेज ने लोगों में हड़कंप मचा दिया है। लोगों के फोन पर मैसेज आते ही 10 हजार रुपए लेने डाक घर पहुंच रहे हैं। इधर डाक घर में लोगों की बढ़ती भीड़ को देख अफसरों की चिंता बढ़ गई है। पढि़ए पूरी खबर..
CG News
दरअसल इन दिनों बालिका समृद्धि योजना व सुकन्या योजना के नाम से बालिकाओं को 10 हजार रुपए के चेक वितरण के नाम पर झांसा देने का प्रयास किया जा रहा है। एक वेबसाइट पर उसे लिंक किया जा रहा है। लोगों में अब ये चर्चाएं हो रही है कि क्या सच में बेटियों को 10 हजार रुपए का चेक बांट रहे हैं। लोग पूछताछ के लिए डाक विभाग में पहुंच रहे हैं।
Read Also: अब बस ये काम करने से आपके अकाउंट में आएंगे 20 हजार रुपए, ऐसे करें आवेदन

सोशल मीडिया में हो रहा वायरल
वायरल मैसेज में यह कहा जा रहा है कि एक से 18 वर्ष की बालिकाओं को 10 हजार रुपए का चेक दिया जा रहा है। यह मैसेज वाट्सअप, फेसबुक पर भी चल रहा है। इसके तहत लिंक करने को कहा जा रहा है। सरकारी योजना के नाम पर डाटा संग्रहण करने का प्रयास भी किया जा रहा है। हाल ही में भंवरपुर में सरायपाली और बसना पुलिस ने ग्रामीण कौशल विभाग के नाम पर ठगी करने वाले को पकड़ा था। ग्रामीण कौशल विकास के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर ठगी करता था और खुद को विभाग डायरेक्टर बताता था।

झांसे से बचें लोग
सरकारी योजना के नाम पर वेबसाइट बनाकर ठगी करने का प्रयास किया जा रहा है। ऐसे किसी भी लिंक पर जाने से बचें। वेबसाइट डाटा संग्रहण करने का प्रयास कर रही है। चेक के नाम पर झांसा दिया जा रहा है। इस योजना के नाम पर चल रही लिंक की वेबसाइट गलत हैं।

बालिका समृद्धि योजना जैसी कोई योजना मेरी जानकारी में नहीं हैं, सुकन्या योजना है, लेकिन 10 रुपए का चेक देनी वाली बात अपवाह है। इसे शेयर करने से बचें।
एनके अग्रवाल, पोस्ट मास्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो