तेज हवाओं के साथ इन जगहों पर होगी बारिश, लेकिन नहीं मिलेगी गर्मी से राहत

तेज हवाओं के साथ इन जगहों पर होगी बारिश, लेकिन नहीं मिलेगी गर्मी से राहत

Bhawna Chaudhary | Publish: Jun, 07 2019 01:05:13 PM (IST) | Updated: Jun, 07 2019 01:20:41 PM (IST) Mahasamund, Mahasamund, Chhattisgarh, India

मौसम विभाग (India Meteorological Department) के पूर्वानुमान के मुताबिक कहीं-कहीं गरज-चमक और तेज हवा के साथ हल्की बौछार होने की संभावना है (Weather update), लेकिन गर्मी (Heat) से राहत नहीं मिलेगी।

महासमुंद. छत्तीसगढ़ में प्री- मानसून (weather update) का असर दिख रहा है , लेकिन घर हो या बाहर लोगों को उमस भरी राहत नहीं मिल रही है।मौसम विभाग (India Meteorological Department) के पूर्वानुमान के मुताबिक कहीं-कहीं गरज-चमक और तेज हवा के साथ हल्की बौछार होने की संभावना है, लेकिन गर्मी (Heat) से राहत नहीं मिलेगी। दिन का तापमान 44 डिसे के आसपास रहने का अनुमान है। एक-दो दिन तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा। आसमान में बादल मंडराते रहेंगे, पर अच्छी बारिश होने की उम्मीद कम है।

Read More: अभी-अभी: मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, कई जगहों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना

 

weather update

नौतपा में चार दिन तक मौसम का मिजाज बदला। तेज हवा के साथ बारिश भी हुई। उसके बाद सूरज की जो तल्खी बढ़ी, उससे लोग बेहाल हो गए। पंखे, कूलर और एसी भी लोगों को राहत नहीं दिला पा रहे हैं। दोपहर के वक्त समस्या और बढ़ गई है। वर्तमान में अधिकतम और न्यूनतम तापमान बढ़ा हुआ है। गर्मी (Heat) से लोग इस कदर परेशान हैं कि दोपहर के वक्त घर से नहीं निकल रहे हैं।

Read More: 15 जून तक आधा भारत होगा सूखे की चपेट में, छत्तीसगढ़ में 99 प्रतिशत कम बारिश की संभावना

 

weather update

गुरुवार की शाम जिले के कई जगहों पर धूलभरी आंधी के साथ बारिश होने की खबर मिली। वहीं जिला मुख्यालय में दोपहर बाद आसमान में घनघोर बादल छा गए। बादलों की गडग़ड़ाहट से ऐसा लग रहा था कि अच्छी बारिश (weather update) हो सकती है, लेकिन आसमान में छाए बादल ललचाकर चले गए। 15 मिनट के लिए धूलभरी आंधी चली। 5 मिनट तक ही बूंदाबांदी हुई, लेकिन लोगों की परेशानी कायम रही। उमस (Heat) ने लोगों को फिर परेशान कर दिया। गुरुवार को शहर का तापमान 44 डिसे रहा।

weather update Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned