scriptतेज हवाओं के साथ इन जगहों पर होगी बारिश, लेकिन नहीं मिलेगी गर्मी से राहत | weather update, Rain accompanied these place but not relief from heat | Patrika News

तेज हवाओं के साथ इन जगहों पर होगी बारिश, लेकिन नहीं मिलेगी गर्मी से राहत

locationमहासमुंदPublished: Jun 07, 2019 01:20:41 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

मौसम विभाग (India Meteorological Department) के पूर्वानुमान के मुताबिक कहीं-कहीं गरज-चमक और तेज हवा के साथ हल्की बौछार होने की संभावना है (Weather update), लेकिन गर्मी (Heat) से राहत नहीं मिलेगी।

महासमुंद. छत्तीसगढ़ में प्री- मानसून (weather update) का असर दिख रहा है , लेकिन घर हो या बाहर लोगों को उमस भरी राहत नहीं मिल रही है।मौसम विभाग (India Meteorological Department) के पूर्वानुमान के मुताबिक कहीं-कहीं गरज-चमक और तेज हवा के साथ हल्की बौछार होने की संभावना है, लेकिन गर्मी (Heat) से राहत नहीं मिलेगी। दिन का तापमान 44 डिसे के आसपास रहने का अनुमान है। एक-दो दिन तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा। आसमान में बादल मंडराते रहेंगे, पर अच्छी बारिश होने की उम्मीद कम है।

यह भी पढ़ें

अभी-अभी: मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, कई जगहों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना

weather update

नौतपा में चार दिन तक मौसम का मिजाज बदला। तेज हवा के साथ बारिश भी हुई। उसके बाद सूरज की जो तल्खी बढ़ी, उससे लोग बेहाल हो गए। पंखे, कूलर और एसी भी लोगों को राहत नहीं दिला पा रहे हैं। दोपहर के वक्त समस्या और बढ़ गई है। वर्तमान में अधिकतम और न्यूनतम तापमान बढ़ा हुआ है। गर्मी (Heat) से लोग इस कदर परेशान हैं कि दोपहर के वक्त घर से नहीं निकल रहे हैं।

यह भी पढ़ें

15 जून तक आधा भारत होगा सूखे की चपेट में, छत्तीसगढ़ में 99 प्रतिशत कम बारिश की संभावना

weather update

गुरुवार की शाम जिले के कई जगहों पर धूलभरी आंधी के साथ बारिश होने की खबर मिली। वहीं जिला मुख्यालय में दोपहर बाद आसमान में घनघोर बादल छा गए। बादलों की गडग़ड़ाहट से ऐसा लग रहा था कि अच्छी बारिश (weather update) हो सकती है, लेकिन आसमान में छाए बादल ललचाकर चले गए। 15 मिनट के लिए धूलभरी आंधी चली। 5 मिनट तक ही बूंदाबांदी हुई, लेकिन लोगों की परेशानी कायम रही। उमस (Heat) ने लोगों को फिर परेशान कर दिया। गुरुवार को शहर का तापमान 44 डिसे रहा।

weather update Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो