लॉकडाउन के बीच शहर के करीब आ गए जंगली हाथी, एक महिला घायल

3 मई देर रात तक सीताफल कछार में ही हाथियों का दल रुका रहा। हाथियों का दल ग्राम बम्हनी के पास ही खेतों में विचरण कर रहा था।

By: Bhawna Chaudhary

Updated: 05 May 2020, 05:00 PM IST

महासमुंद. वन परिक्षेत्र महासमुंद के अंतर्गत ग्राम तुमगांव एवं सर्किल में विगत कई वर्षों से विचरण करने वाले हाथियों का दल बड़ागांव, पारागांव महानदी तट से होते हुए 1 मई की सुबह ग्राम बम्हनी के समीप महानदी तट पर सीताफल कछार में जा पहुंचा था।

फिर रात में गरियाबंद वनमंडल क्षेत्र और महानदी तट पर विचरण करने के बाद हाथियों का दल 3 मई की सुबह तक ग्राम बम्हनी के पास महानदी नदी तट पर सीताफल कछार में आ गया। 3 मई देर रात तक सीताफल कछार में ही हाथियों का दल रुका रहा। हाथियों का दल ग्राम बम्हनी के पास ही खेतों में विचरण कर रहा था। इसके बाद सुबह 4:00 बजे लगभग गश्ती दल द्वारा परिक्षेत्र अधिकारी महासमुंद को सूचना दी गई कि हाथियों का दल महासमुंद शहर के नजदीक आ गया है।

सूचना पाकर परिक्षेत्र अधिकारी अन्य कर्मचारियों के साथ बीटीआई रोड जिला शिक्षा कार्यालय के सामने पहुंचे तथा हाथियों को हाथी मित्र बैजू तथा मित्र दल अन्य सदस्यों के सहयोग से कलेक्टर ऑफिस के सामने से खदेड़ते हुए भलेसर रोड पार कराया । शितलिनाला होते हुए बागबाहरा मुख्य मार्ग से दल को पार कराया गया। हाथियों को सुभाष नगर होते हुए पतरापाली कक्ष क्रमांक 65 वन क्षेत्र की ओर ड्राइव किया गया। सुभाष नगर एक महिला को हाथियों ने घायल कर दिया।

Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned