scriptगांव के नजदीक पहुंचा जंगली हाथियों का दल, वन विभाग ने ग्रामीणों को दी चेतावनी | Wild elephant team reaches near village forest department warns villa | Patrika News

गांव के नजदीक पहुंचा जंगली हाथियों का दल, वन विभाग ने ग्रामीणों को दी चेतावनी

locationमहासमुंदPublished: May 11, 2020 04:47:16 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

हाथियों का दल रोज अलग-अलग गांव में धमक कर किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचा रहा है। शनिवार की रात हाथियों ने जमकर उत्पात मचाया।

Elephant

हाथी

महासमुंद. हाथियों का दल रोज अलग-अलग गांव में धमक कर किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचा रहा है। शनिवार की रात हाथियों ने जमकर उत्पात मचाया। इसे देखते हुए फूसेराडीह आसपास के गांवों में अलर्ट जारी किया है।

वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार हाथियों का दल रोहांसी, खिरसाली, फूसेराडीह होते हुए पीढ़ी बांध के पास आ गया है। वन मंडल ने फूसेराडीह, छपोरा, बासकुंडा, परसाडीह, लेहंगर, मोहकम, खड़सा और पीढ़ी के ग्रामीणों को सतर्क रहने के लिए कहा है। वन विभाग ने लोगों को पीढ़ी बांध के पास नहीं जाने की अपील की है। ज्ञात हो कि हाथी शनिवार की देर शाम सिरपुर रोड पार करते हुए पीढ़ी बांध की तरफ बढ़ रहे थे। गौरतलब है कि भोजन व पानी की तलाश में हाथी लगातार विचरण कर रहे हैं। वहीं अन्य हाथियों का दल बागबाहरा क्षेत्र के वितरण कर रहा है। यह बीती रात वन मंडल अधिकारी मयंक पांडे गति निरीक्षण करने के लिए पहुंचे थे।

हाथी भगाओ फसल बचाओ समिति के संयोजक राधेलाल सिन्हा ने बताया कि बागबाहरा और फूसेराडीह में हाथियों में दल है। बागबाहरा में हाथियों दल अभी वापस लौटा नहीं है। जानकारी के मुताबिक दोनों हाथी के दल के हाथी एकजुट हो गए तो फिर परेशानी बढ़ सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो