सामूहिक विवाह समारोह में 154 जोड़ों का हुआ विवाह, डीएम ने दिया वर-वधू को आशीर्वाद

- फिजूलखर्ची से बचकर समय पर बेटियों की शादी करने में कामयाब हो रहे परिजन

By: Neeraj Patel

Published: 17 Feb 2021, 02:40 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
महोबा. जिले में शासन के निर्देश पर मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन में जनपद के तीनों तहसीलों और 4 ब्लॉकों में 154 जोड़ों का विवाह जिला प्रशासन की देखरेख में सकुशल संपन्न हो गया। मुख्यालय में नगर पालिका द्वारा भी विवाह समारोह का आयोजन किया गया। महोबा नगर पालिका परिषद के तत्वाधान में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत गरीब व्यक्तियों की बेटियों की शादी के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा संकल्प लिया है। जिसके तहत सीएम योगी ने अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति अन्य पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक वर्ग एवं सामान्य वर्ग के गरीब व्यक्तियों की बेटियों की शादी कराकर उनके हाथ पीले कर रहे हैं।

इस नव दांपत्य जीवन के लिए सहायता राशि भी उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा नव दंपति को दी जा रही है। इस मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन में महोबा में 16, चरखारी में 20, जैतपुर में 20, कबरई में 20 और पनवाड़ी में 20 जोड़ों का विवाह संपन्न हुआ तो वही नगर पालिका चरखारी, कबरई, खरेला में 10-10 जोड़ों का विवाह सकुशल संपन्न हो गया है। नगर पालिका चेयरमैन दिलाशा सौरभ तिवारी ने कहा कि पहले इन्हें लोग गरीब बेटियों के नाम से जानते थे। मगर आज जब नगर पालिका की चेयरमैन इन बेटियों को विदा कर रही हैं तो वह निश्चित तौर पर अब गरीब नहीं रहे बल्कि अब आने वाले समय में वह संपन्न परिवार की नजर से देखे जाएंगे।

इस मौके पर गरीब बेटियों के पिता ने कहा कि सरकार की इस योजना से हम गरीब लोगों को बेहद फायदा हो रहा है। फिजूलखर्ची से बचकर हम समय पर बेटियों की शादी करने में कामयाब हो रहे हैं। इस मौके पर डीएम सत्येंद्र कुमार, बीजेपी नेता सहित मौजूद जनप्रतिनिधियों ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया है।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned