जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद बहनों ने भेजी हजारों रखियां, कर दी ये बड़ी मांग

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद बहनों ने भेजी हजारों रखियां, कर दी ये बड़ी मांग

Ruchi Sharma | Updated: 11 Aug 2019, 11:39:35 AM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

-साहसिक कदम उठाने पर दिया धन्यवाद
-बुंदेलखंड राज्य के लिए बहनों ने मोदीजी को भेजी 4 हजार राखियां

महोबा. पृथक बुंदेलखंड राज्य की मांग को मुखर करते हुए आज वीरभूमि महोबा की करीब 4 हजार बहनों ने एक साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को राखियां भेजी और उनसे रक्षाबंधन के पावन पर्व पर बुंदेलखंड राज्य का तोहफा देने की मांग की है। साथ में बहनों ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने के लिए साहसिक कदम उठाने पर प्रधानमंत्री को धन्यवाद भी दिया।

बहनों ने ये राखियां अलग राज्य की मांग को लेकर आल्हा चौक में पिछले 410 दिन से अनशन पर बैठे बुंदेली समाज के संयोजक तारा पाटकर के पास भेजी। फिर उन्होंने इन सभी राखियों को पार्सल से प्रधानमंत्री कार्यालय भेजा। अनशनकारी तारा पाटकर ने बताया कि ये सभी राखियां स्कूलों की छात्राओं ने भेजी हैं। इनमें सबसे अधिक राखियां राजकीय बालिका इंटर कालेज की छात्राओं की तरफ से उनके पास आयीं। ग्राम सिजहरी की बहनें प्रधानमंत्री को भेजने के लिए राखी बाजार से खरीदने के बजाय स्वयं अपने हाथ से बना रहीं हैं। महोबा के अलावा हमीरपुर, बांदा, चित्रकूट, जालौन, झांसी और छतरपुर आदि जिलों से भी मोदी जी को राखियां भेजी जा रही हैं। आज उनके पास जो राखियां आयीं, वे सभी पोस्टकार्ड पर लिपटी थी और बहनों ने उसी पर अपनी बात लिखी थी। छात्राओं के अलावा प्रधानाचार्य सरगम खरे समेत राजकीय बालिका इंटर कालेज की सभी शिक्षिकाओं ने भी प्रधानमंत्री को राखियां भेजकर बुंदेलखंड की बहनों का दर्द सुनने की अपील की है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned