scriptसरकारी भवन में बंद की गयी 8 गायों की दम घुटने से मौत, प्रशासन में मचा हड़कम्प | 8 cows death in mahoba | Patrika News

सरकारी भवन में बंद की गयी 8 गायों की दम घुटने से मौत, प्रशासन में मचा हड़कम्प

locationमहोबाPublished: Jul 26, 2019 07:39:04 am

महोबा के चरखारी कोतवाली (Charkhari Police Station) क्षेत्र के सुदामापुरी गांव (Sudamapuri Railway Station) में ऑक्सीजन की कमी के चलते 8 गोवंशों की अचानक मौत से प्रशासनिक तंत्र में हड़कम्प मच गया है।

mahoba

सरकारी भवन में बंद की गयी 8 गायों की दम घुटने से मौत, प्रशासन में मचा हड़कम्प

महोबा. महोबा के चरखारी कोतवाली (Charkhari Police Station) क्षेत्र के सुदामापुरी गांव (Sudamapuri Railway Station) में ऑक्सीजन की कमी के चलते 8 गोवंशों की अचानक मौत से प्रशासनिक तंत्र में हड़कम्प मच गया है। गांव के ग्रामीणों ने अराजकतत्वों पर गोवंशों को जबरन सरकारी भवन के कमरे में बंद करने का आरोप लगाया है। फिलहाल घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ओर प्रशासनिक आलाधिकारियों ने मामले जांच शुरू कर दी है।

सूबे की सरकार गाय प्रेमी है इससे भला कौन इनकार कर सकता है मगर इन गायों के रखरखाव में लगाए गए सरकारी अमले को इनकी तनिक भी चिंता नही है। लापरवाही के चलते सैकड़ो गाय सड़को पर बेसहारा घूम रही है और इनके साथ ऐसा बर्ताव हो रहा है जिससे इनकी मौत भी हो रही है। चरखारी कोतवाली के सुदामापुरी गांव में स्थित ग्राम पंचायत भवन में बीती शाम गांव के ही कुछ अराजक तत्वों ने करीब 10 गोवंशों को लाकर एक कमरे में बंद कर दिया था। जिसके चलते 8 गोवंशों की दम घुटने से मौत हो गयी। ग्रामीण बताते हैं कि गांव के ही कुछ अराजक तत्वों द्वारा गायों को सरकारी भवन में बंद किया था जिसके बाद ये घटना सामने आई है। गायों की मौत होने की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कम्प मच गया। एसडीएम सहित पुलिस और संबंधित विभाग के लोग मौके पर पहुंच गए। मृत गायों जो पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है, जबकि दो गाएं तड़पती हुई मिली जिनका इलाज डॉक्टरों द्वारा किया जा रहा है। इतने गंभीर मामले में अभी भी सरकारी नुमाइंदे इस कदर लापरवाह हैं कि कोई भी कैमरे के सामने कुछ भी नहीं बोल रहा। जिला अधिकारी ने तो इस मामले ने बात करने से ही मना कर दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो