scriptनिष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने को प्रशासन ने कसी कमर | Administration alert for unbiased and peaceful election | Patrika News

निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने को प्रशासन ने कसी कमर

locationमहोबाPublished: Mar 14, 2019 07:46:21 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

बैठक कर दिए चुनाव आयोग के निर्देशों की दी जानकारी, सेक्टर मजिस्ट्रेटों को क्षेत्रों का भ्रमण करने के दिए निर्देश।
 

mahoba

निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने को प्रशासन ने कसी कमर

महोबा. लोकसभा 2019 के चुनाव को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने को प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बैठक कर तैयारियों को लेकर आवश्यक निर्देश देते हुए भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों की जानकारी दी है। सेक्टर मजिस्ट्रेटों को क्षेत्रों का भ्रमण करने के निर्देश दिए गए हैं।
इसके साथ ही बूथों में व्यवस्थाओं को जुटाने के भी निर्देश दिए गए हैं। कलेक्ट्रेट सभागार में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर उप जिला निर्वाचन अधिकारी पूनम निगम ने सेक्टर मजिस्ट्रेटों की बैठक ली। निर्देश देते हुए कहा कि सेक्टर मजिस्ट्रेट क्षेत्र में बूथों का भ्रमण करते हुए व्यवस्थाओं का जायजा लें। एएमएफ पोर्टल में बताई गई सुविधाओं को एक बार फिर से भली प्रकार जांच लिया जाए।
मतदेय स्थलों का भ्रमण कर सेक्टर मजिस्ट्रेट बिजली, पानी, शौचालय, रैंप सहित अन्य सुविधाओं की जानकारी सुनिश्चय करें। निरीक्षण में मतदेय स्थल तक सड़क, मोबाइल नेटवर्क की भी जानकारी हासिल करने के निर्देश दिए गए हैं। बैठक में पीडी आरएस गौतम, डीएफओ रामजी राय, सेक्टर मजिस्ट्रेट डाक्टर आईए सिद्दीकी, केके सिंह, रामकृष्ण पाण्डेय, सूचना अधिकारी सतीश यादव सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। बता दें कि इन दिनों आचार संहिता लागू होने के बाद प्रशासन ने चुनाव की तैयारियां तेज कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो