script40 बीघा खेत में लगी गेहूं की फसल जलकर राख, किसान परिवार में कोहराम | Burning of wheat crop in 40 bigha field burnt to ashes | Patrika News

40 बीघा खेत में लगी गेहूं की फसल जलकर राख, किसान परिवार में कोहराम

locationमहोबाPublished: Mar 30, 2021 08:30:33 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

– किसानों को मुआवजा नहीं मिला तो आत्महत्या को होंगे मजबूर

1_11.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
महोबा. जिले में अजनर थाना क्षेत्र के मौजा नदिया हार में हाईटेंशन लाइन की चिंगारी से उठी आग से दो किसानों की 40 बीघा खेत में लगी गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई है। दमकल कर्मियों व ग्रामीणों की मदद के बावजूद भी आप पर काबू नहीं पाया जा सका है। खेत में हुए इस अग्निकांड से किसान परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है। पीड़ित किसानों ने शासन से मदद की गुहार लगाई है।

अजनर थाना क्षेत्र के नदिया हार में रहने वाले एक ही परिवार के तीन सगे भाइयों सहित दो किसान की करीब 40 बीघा में लगी गेंहू की फसल पूरी तरह तैयार हो गई थी। किसान जागेश्वर राजपूत और महिला किसान फूलकुमारी के खेतों से विधुत विभाग की हाईटेंशन लाइन निकली हुई है। विभाग की बड़ी लापरवाही के चलते लगातार तीन बर्षों से हमारे खेतों में आग लग रही है। मगर विद्युत विभाग अपनी लापरवाही से बाज नहीं आ रहा है। इस बार भी हमारी फसल पूरी तरह पककर तैयार हो चुकी थी। आज दोपहर हाईटेंशन लाइन से निकली चिंगारी से पूरी 40 बीघा की फसल जलकर राख हो गई है। अगर शासन प्रशासन से हम किसानों को मुआवजा नहीं मिला तो हम किसान आत्महत्या को मजबूर होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो