scriptजमीनी विवाद में चचेरे भाई ने 9 वर्ष के मासूम की पत्थरों से कुचलकर कर दी हत्या | Cousin murdered with 9-year-old innocent stones in land dispute | Patrika News

जमीनी विवाद में चचेरे भाई ने 9 वर्ष के मासूम की पत्थरों से कुचलकर कर दी हत्या

locationमहोबाPublished: Mar 07, 2018 07:26:34 am

विद्यालय से 9 बर्षीय मासूम के अपहरण के बाद निर्मम हत्या की वारदात से समूचे इलाके में दहशत का माहौल व्याप्त है ।

mahoba

महोबा. महोबा के चरखारी कोतवाली क्षेत्र के आस्थोंन गांव में सरकारी विद्यालय से 9 बर्षीय मासूम के अपहरण के बाद निर्मम हत्या की वारदात से समूचे इलाके में दहशत का माहौल व्याप्त है । मृतक छात्र का शव गांव के ही सिद्ध बाबा पहाड़ की गुफा में रक्त रंजित हालत में मिलने पर परिजनों ने गांव के ही दंबंगों पर पत्थरों से कुचलकर हत्या करने का आरोप लगाया है । छात्र की निर्मम हत्या के बाद गांव में तनाव को देख भारी पुलिस बल तैनात किया गया है । प्रभारी पुलिस अधीक्षक ने मौके पर पहुंच तीन टीमों का गठन कर आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने के निर्देश दिए है ।

 

महोबा मे अपराध का ग्राफ बढ़ता जा रहा है । लचर कानून व्यवस्था के चलते अपराधियों के होसलें बुलंद है । महोबा के चरखारी क्षेत्र में घटित घटना लचर कानून व्यवस्था की बानगी है । दरअसल चरखारी कोतवाली के अस्थोन गांव में रहने वाले प्यारे लाल यादव और धर्म सिंह यादव के बीच जमीनी विवाद चल रहा था । करीब 7 बर्षों से चल रहा विवाद होली के मौके पर मामूली गली गलौज के बाद और बढ़ गया था । प्यारेलाल को नहीं पता था कि जमीनी विवाद उसके मासूम पुत्र की हत्या का कारण बन जाएगा । दरअसल प्यारेलाल यादव और धर्मंसिंह चचेरे भाई है । मगर ये भाई जमीनी विवाद के चलते एक दूसरे के सबसे बड़े दुश्मन है । होली पर्व में भी दोनों परिवारों के बीच विवाद के चलते कहा-सुनी हो गई और यहीं से मासूम की हत्या की साजिश ने जन्म ले लिया । बताया जाता है कि धर्म सिंह के पुत्र संजय सिंह ने अपने चाचा को सबक सिखाने के लिए प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले कक्षा 5 के छात्र कप्तान सिंह का अपहरण कर लिया और उसे सिद्धबाबा की पहाड़िया में बनी गुफा में ले गया । सुबह से लापता अपने पुत्र को प्यारेलाल और उसका परिवार तलाशता रहा मगर उसका कहीं पता नहीं चला । वहीँ दूसरी तरफ संजय सिंह पर जमीनी विवाद का इस कदर खून सवार था कि उसने अपने चाचा के 9 वर्षीय लड़के कप्तान सिंह उर्फ डोगी की ईट पत्थरों से कुचलकर निर्मम हत्या कर दी । जब ग्रामीणों ने गांव में बनी गुफा में बच्चे का शव पड़ा देखा तो परिजनों को इसकी सुचना दी गई । वहीँ सुचना पर डायल 100 सहित प्रभारी एसपी वंशराज यादव और जनपद के कई थानों की पुलिस भी घटना स्थल पहुँच गई । निर्मम तरीके से मासूम की हत्या देख पुलिस भी सकते में पड़ गई ।

 

 

 

 

 

वहीँ हत्या को अंजाम देकर आरोपी और उसका परिवार फरार हो गया । पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है । मासूम की हत्या के मामले में प्रभारी एसपी वंशराज यादव ने बताया कि उनके द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया है साथ ही परिजनों से पूछताछ की गई है । परिजनों द्वारा पुरानी रंजिश होने की बात बताई जा रही है। तहरीर के आधार पर नामजद मुकदमा लिखा जाएगा और आरोपियों को गिरफ्तार किया जायेगा । रंजिश के सही सही कारणों को पता लगाने और हत्यारों को गिरफ्तार करने के लिए टीम गठित की गई है जल्द ही आरोपी सलाखों में होंगे । बहरहाल बुंदेलखंड में जर,जोरू और जमीन के लिए होने वाली हत्याओं में एक और मासूम की हत्या हो गई । जमीनी विवाद में 9 वर्ष के मासूम को उसके ही चचेरे भाई ने मौत की नींद सुला दिया ।भले ही अब पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज देगी मगर यदि समय रहते ये जमीनी विवाद सुलझ गया होता तो शायद मासूम कप्तान आज ज़िंदा होता । 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो