मृत गौवंशों के साथ हो रहा अमानवीय बर्ताव, ट्रैक्टर में बांधकर घसीटे जा रहे शव

Abhishek Gupta

Updated: 11 Dec 2019, 08:58:25 PM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

महोबा. योगी सरकार के सत्ता में आने के बाद गोवंशों के अच्छे दिन लाने के दावे महोबा में बेमानी साबित हो रहे हैं। कई जगहों से गौवंशों की दुर्दशा के भी प्रकरण सामने आए हैं। ऐसा ही मामला जिले के चरखारी तहसील के ग्राम एचाना का है, जहां बनी गौशाला में मृत गौवंशों को अमानवीय तरीके से ट्रैक्टर से घसीटा जा रहा है जिसका वीडियो वायरल हआ है। वीडियो में ट्रैक्टर से मृतक गौवंश को चालक द्वारा रस्सी से टांग बांधकर घसीटा जा रहा है। वीडियो के वायरल होने के बाद से जहाँ गोवंश प्रेमियों में नाराजगी है, तो वहीँ शासन और प्रशासन की भी किरकिरी हो रही है।

गायों को लेकर महोबा प्रशासन कितना संजीदा है उसकी बानगी महोबा में देखने को मिली है। गौशालाओं में भोजन और इलाज के अभाव में गाएं मर रही हैं। यह वीडियो ऐसा है कि हम आप इसे दिखा नहीं सकते। वीडियो में साफ़तौर पर देख सकते हैं कि किस प्रकार मृत गायों को बेहरमी से ट्रेक्टर से खींचा जा रहा है।

दरअसल इस गांव में ग्राम पंचायत द्वारा संचालित गौशाला में गौवंशों के लिए पर्याप्त न तो भोजन है और न ही अन्य सुविधाएँ। ऐसे में गाएं अकाल मौतें मर रही हैं। मगर इससे भी अधिक दुखदाई है ये तश्वीरें जिसमें मृत गौवंश के शव के साथ भी क्रूरता बरती जा रही है। बड़ी बात तो यह है कि ग्राम प्रधान की सहमति से ही इन गौ वंशों के साथ मरने के बाद ऐसा अमानवीय दुर्व्यवहार किया जा रहा है। इसको लेकर विश्व हिंदू महासंघ के अध्यक्ष दीपक शुक्ल ने गायों के साथ हो रहे इस अमानीय व्यवहार की शिकायत एसडीएम चरखारी से की है और कार्यवाही की माँग की है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned