scriptपानी को लेकर दबंगों का परिवार पर कहर,चौकी प्रभारी पर पक्षपात का आरोप | Dominator cruelty on family for water | Patrika News

पानी को लेकर दबंगों का परिवार पर कहर,चौकी प्रभारी पर पक्षपात का आरोप

locationमहोबाPublished: Jun 01, 2018 07:15:47 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

पीडि़त परिवार को पहुँचा दिया हवालात, न्याय के लिए भटक रही पीडि़त महिला।
 

Dominator cruelty on family

पानी को लेकर दबंगों का परिवार पर कहर,चौकी प्रभारी पर पक्षपात का आरोप

माहोबा. बुंदेलखंड महोबा पानी की किल्लत से हमेशा झुझता रहता है। यही नहीं पानी के लिए आए दिन खून खराबा भी हो जाता है। पानी की समस्या जहां विकराल हो रही, वहीं पानी पाने कर लिए दबंग सरकारी टैंकरों पर कब्जा कर लेते हैं और पानी मांगने पर न केवल मारपीट करते हैं, बल्कि खून खराबे पर भी उतारू हो जाते हैं। ऐसी ही एक घटना सामने आई है कोतवाली कुलपहाड़ के जैतपुर के मोहल्ला नयापुरा में। जहां दबंगों ने पानी भरने आई महिलाओं को और उनके घर के पुरुषों को जमकर लाठी डंडों से पीट कर लहूलुहान कर दिया।
मामले में जैतपुर के चौकी प्रभारी ने पीडि़ता को न्याय देना तो दूर उल्टा उसके दो पुत्रों को ही हवालात में डाल दिया। पीडि़ता का आरोप है कि चौकी प्रभारी ने दबंगों से साठगांठ कर ली है और उन्हें कार्यवाही से बचा रहा है। दरअसल ये घटना जैतपुर कस्बे के मोहल्ला नयापुरा की है। जहां पानी की समस्या के चलते सरकारी टैंकर पानी की सप्लाई देने आया था।
आरोप है कि मोहल्ले में ही रहने वाले दबंग राजू ने अपने भाईयों के साथ टैंकर पर कब्जा कर लिया और पानी भरने लगे। दबंगों ने किसी को भी पानी नहीं लेने दिया। इसी बीच पीडि़ता ललता का पति दीनदयाल भी पानी भरने के लिए टैंकर के पास गया तो दबंगों ने उसे पानी भरने से रोक दिया जब दीनदयाल ने इसका विरोध किया तो दबंग राजू और उसके भाइयों ने दीनदयाल को जमकर पीटा। यही नहीं उसे लाठी डंडों से मारकर लहूलुहान तक कर डाला। पति को पिटता देख पत्नी ललता और परिवार की अन्य महिलाएं बचाने पहुंची तो दबंगों ने महिलाओं के साथ भी मारपीट कर दी। किसी तरह मोहल्लें वालों ने बीच बचाव कराया। वहीं सूचना मिलते ही चौकी पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। मारपीट की बाद दबंग आरोपी राजू मौके से फरार हो गया।
मारपीट में दीनदयाल के सर पर गंभीर चोटें आई हैं। मगर पुलिस ने पीडि़त परिवार की तहरीर पर कार्यवाहीं करना तो दूर पीडि़ता के पति और पुत्र को ही हवालात में डाल दिया जबकि आरोपी को न तो पकड़ा और न ही कार्यवाही की गई। पीडि़ता ललता बताती हैं कि दबंगों ने सरकारी पानी नहीं भरने दिया और विरोध करने पर उनके परिवार के साथ मारपीट की और उन्हें ही अब पुलिस प्रताडि़त कर रही है। आरोपी खुलेआम घूम रहा है और हमारे पुत्रों को हवालात में डाल दिया। इस पूरे मामले को लेकर चौकी प्रभारी विमल सिंह ने बताया कि पानी को लेकर विवाद हुआ था। दोनों पक्षों के खिलाफ 151 की कार्यवाही की जा रही है। बताया कि अभी एक आरोपी राजू और उनके भाईयों की तलाश की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो