जिनके ऊपर निर्वाचन की जिम्मेदारी, वह कर रहे थे यह गलत काम, वीडियो हो रहा वायरल

जिनके ऊपर निर्वाचन की जिम्मेदारी, वह कर रहे थे यह गलत काम, वीडियो हो रहा वायरल
Mahoba Municipality Corporation Elections

Shatrudhan Gupta | Updated: 28 Nov 2017, 05:28:33 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

निर्वाचन प्रक्रिया में तैनात कर्मचारियों व पुलिसकर्मियों की एक वीडियो इस वक्त काफी चर्चा का विषय बनी हुई है।

महोबा. उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव के तीसरे चरण का मतदान 29 नवंबर को होगा। इसके लिए निर्वाचन आयोग ने लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। पोलिंग पार्टिंयां भी पोलिंग बूथों तक पहुंच गई हैं। खास बात यह है कि निर्वाचन प्रक्रिया में तैनात कर्मचारियों व पुलिसकर्मियों की एक वीडियो इस वक्त काफी चर्चा का विषय बनी हुई है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल भी हो रही है। दरअसल, वायरल हो रहे इस वीडियो में पुलिसकर्मी और निर्वाचन प्रक्रिया में लगे कर्मचारी ईवीएम और मतपत्र की सुरक्षा छोड़ तास के पत्ते खेलते नजर आ रहे हैं। जब कर्मचारी तास के पत्ते खेल रहे थे, उस वक्त प्रशासन और निर्वाचन आयोग के अधिकारी भी पास के ही एक पंडाल में बैठे थे, लेकिन जुआ खेलने वालों को उनका भी डर नहीं था।

अफसर बैठे थे, कर्मचारी खेल रहे थे जुआ

मालूम हो कि नगर निकाय के तीसरे चरण में महोबा जनपद में 29 नवंबर (बुधवार) को मतदान होना है। जनपद की दो नगर पालिका और तीन नगर पंचायत के लिए होने वाले चुनाव के लिए आज जिले के आला अधिकारी और पुलिस अधिकारी पोलिग पार्टिंयों को एक ओर रवाना कर रहे थे तो वहीं दूसरी ओर खाकीधारी और सरकारी कर्मचारी खुलेआम जुआ खेलते नजर आए। जिला प्रशासन के अफसरों की नाक के नीचे खुलेआम जुए का फड़ सजा नजर आया। मतदान कर्मी सहित कई वर्दीधारी हार जीत के दांव लगा रहे थे।

पुलिसवाले भी दिखे दांव लगाते हुए

पुलिस को देखकर जुए के फड़ में बैठे जुआरी जहां नौ दो ग्यारह हो जाते हैं, लेकिन यहां खाकी ही हजारों रुपए की हार-जीत का दांव लगाती हो तो लोगों में इसका क्या मैसेज जाएगा? यह समझ से परे है। जी हां, यह नजारा देखने को मिला महोबा जिले में। नगर निकाय चुनाव के लिए एडीएम और सदर एसडीएम की मौजूदगी में कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जा रही थी, वहीं दूसरी ओर कुछ वर्दीधारी पुलिस वाले और सरकारी कर्मचारी जुए के फड़ सजाये हुए हार-जीत की बाजी लगाने व्यस्त नजर आए।

कैमरे को देखते ही बंद कर दिया फड़

इस वीडियो में गौर से देखिये इस जुए के फड़ को। यह वह लोग हैं, जिनकी ड्यूटी नगर निकाय चुनाव में लगी हुई है। इंतजार है अपने-अपने मतदान केंद्र जाने का, लेकिन अपनी ड्यूटी में जाने से पहले जुए की महफिल सजा ली। यह महफिल एक नहीं, दो नहीं, बल्कि कई जगह देखी गई। इन साहब को यह भी डर नही था कि आगे पंडाल में जिले के आलाधिकारी और निर्वाचन अधिकारी बैठे हुए हैं। अब इन खाकी धारी को देखिये, जो हाथों में ताश की गड्डी लेकर खुलेआम हार जीत का दांव लगा रहे हैं। जब खाकी ही कानून की खुले आम धज्जियां उड़ा रहे हों तो आम जनता की बात ही क्या है? हमारे कैमरे को इन सरकारी जुआरियों ने देखा तो जुआ बंद कर शरीफ बन गए।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned