scriptपहाड़ को तोड़ने के लिए बिछाई गई विस्फोट सामग्री में आकाशीय बिजली गिरने से हुआ विस्फोट, एक की मौत, एक घायल | Explosion material blast by falling celestial electricity | Patrika News

पहाड़ को तोड़ने के लिए बिछाई गई विस्फोट सामग्री में आकाशीय बिजली गिरने से हुआ विस्फोट, एक की मौत, एक घायल

locationमहोबाPublished: Jul 24, 2019 09:16:11 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

पहाड़ पर लगी विस्फोटक सामग्री आकाशीय बिजली के संपर्क में आकर बलास्ट हो गई।

Explosion material blast by falling celestial electricity

पहाड़ को तोड़ने के लिए बिछाई गई विस्फोट सामग्री में आकाशीय बिजली गिरने से हुआ विस्फोट, एक की मौत, एक घायल

महोबा. महोबा शहर कोतवाली क्षेत्र के ढडहत पहाड़ में आकाशीय बिजली गिरने से बड़ा हादसा सामने आया है। पहाड़ पर लगी विस्फोटक सामग्री आकाशीय बिजली के संपर्क में आकर बलास्ट हो गई, जिससे यह हादसा हो गया। पहाड़ में काम कर रहे तीन मजदूर बुरी तरह पत्थरों के बीच दब गए। इस दर्दनाक घटना में तीन मजदूरों में से एक मजदूर की मलबे में दबकर मौत हो गई। जबकि एक मजदूर की हालत नाजुक होने पर उसे प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रिफर किया गया है। फिलहाल पुलिस और प्रशासन के रेस्क्यू ऑपरेशन में मृतक मजदूर के शव को निकाल लिया गया है तो वहीं अन्य मजदूरों के दबे होने की आशंका के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

पत्थर तोड़ने के लिए ब्लास्टिंग लगाने का काम

महोबा शहर कोतवाली के ढड़हत गांव के समीप पहाड़ रोजाना की तरह पहाड़ पर पत्थर तोड़ने के लिए ब्लास्टिंग लगाने का काम किया जा रहा था। जिसमें कई मजदूर काम कर रहे थे। तभी अचानक बादलों की गड़गड़ाहट के बीच आकाशीय पहाड़ पर जा गिरी और इसी दौरान पहाड़ तोड़ने के लिए बिछाई गई विष्फोटक सामग्री में विस्फोट हो गया। इस घटना में पहाड़ के मलबे में दबकर एक मजदूर भुवनेश कुमार की मौके पर ही मौत हो गई जबकि राजू का पैर पत्थरों से कटने से उसे गंभीर हालत में झांसी मेडीकल कालेज रिफर किया गया है।

मामलों की जांच की जा रही

सीओ सिटी जटाशंकर राव ने बताया कि शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव में पहाड़ पर ब्लास्टिंग होने की खबर मिली थी। जिसको लेकर भारी पुलिस बल के साथ घटना स्थल आये हुए थे। तभी एक मजदूर को मलबे में दबा होने पर बड़ी मशीनों के सहयोग से बाहर निकाला गया। इस घटना में भुवनेश के शव को रेक्सक्यू ऑपरेशन के सहारे बाहर निकल लिया गया है। जबकि एक राजू नामक मजदूर को झांसी मेडिकल कालेज भेज गया है। यह पहाड़ किसके नाम दर्ज है और किराये पर कोन चला रहा था। यह घटना आकाशीय बिजली से घटित हुई या फिर पहाड़ संचालकों की लापरवाही है। सभी मामलों की जांच की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो