scriptमहोबा में भारी मात्रा में पकड़ा विस्फोटक, एक गिरफ्तार | Explosive material recovered in Mahoba one accused arrested | Patrika News

महोबा में भारी मात्रा में पकड़ा विस्फोटक, एक गिरफ्तार

locationमहोबाPublished: Nov 19, 2017 08:56:07 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

पुलिस ने 15 बोरी 750 किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट जिसमे, 2 गत्ता 125 सेल, 50 किलोग्राम एक्सक्लोसिव सहित डेटोनेटर आदि बरामद किया है।

Explosive material recovered

Explosive material recovered

महोबा. महोबा में कोतवाली पुलिस और सर्विलांस टीम ने विस्फोटक पकडऩे में सफलता प्राप्त की है। पहाड़ों में अवैध ब्लास्टिंग के लिए लाई जा रही विस्फोटक सामग्री को आरोपी सहित पकड़ा गया है जबकि मुख्य आरोपी सहित दो फरार बताये जा रहे हैं। पकड़ा गया आरोपी पिछले कई वर्षोंं से अवैध क़ारोबार से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है। इस पूरे मामले को लेकर सीओ जितेंद्र दुबे ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। फरार आरोपी को पकडऩे के लिए टीम गठित की गई है।
महोबा जनपद में पहाड़ों पर होने वाली ब्लॉस्टिंग के लिए मध्यप्रदेश से विस्फोटक सामग्री का गोरखधंधा बन्द होने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को सर्विलांस टीम और महोबा पुलिस ने बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की है। दरअसल कोतवाली पुलिस को मुखबिर की सूचना मिली कि एक पिकअप भारी मात्रा में विस्फोटक लेकर जा रही है, जिस पर पसवारा मोड़ पर पुलिस और सर्विलांस टीम ने नाकाबंदी की तभी एक संदिग्ध पिकअप वाहन वहां से गुजरा। जब पुलिस ने इसे रोका तो उसमें से तीन लोग भाग खड़े हुए। पुलिस ने घेराबंदी कर एक आरोपी को दबोच लिया, जबकि दो पुलिस की पकड़ में नहीं आ सके। पकड़े गए आरोपी ने अपना नाम ब्रजपाल निवासी ग्राम पसवारा बताया है। भागे आरोपी के नाम अमित शर्मा और सुमित शर्मा है। पुलिस ने 15 बोरी 750 किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट जिसमे, 2 गत्ता 125 सेल, 50 किलोग्राम एक्सक्लोसिव सहित डेटोनेटर आदि बरामद किया है। साथ ही एक बाइक भी बरामद हुई है। पकड़े गए आरोपी ब्रजपाल ने बताया कि काफी समय से यह काम कर रहा है और उसके दो साथी भाग गए हैं।
इस पूरे मामले को लेकर सीओ जितेंद्र दुबे ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। फरार आरोपी को पकडऩे के लिए टीम गठित की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो