किसान के घर में लगी आग, 3 लाख का हुआ नुकसान

Mahendra Pratap Singh

Publish: Sep, 08 2018 06:10:06 PM (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India

महोबा. जनपद के कबरई क्षेत्र के पहरा गांव में एक किसान के घर में आग लग गई। आग की चपेट में तीन मवेगी आ गए, साथ ही घर की गृहस्थी भी आग में जलकर खाक हो गई। किसान का तक़रीबन तीन लाख रुपए का नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

जल स्रोतों से आग पर पाया काबू

कबरई थाना क्षेत्र के ग्राम पहरा निवासी किसान खेमचंद कुशवाहा अपने दूसरे मकान में था कि तभी ग्रामीणों के द्वारा उसके दूसरे घर में आग लगने की सूचना दी गई। जैसे ही वह अपने दूसरे घर पहुंचा तो आग की लपटें उठ रही थी। उसने आस-पास के जल स्रोतों से किसी प्रकार से आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक उसके तीन मवेशी चपेट में आ गए। जिसमें एक मवेशी की मौत हो गई।

करीब तीन लाख का नुकसान

इसके साथ ही घर के अंदर खड़ा ट्रैक्टर सहित गृहस्थी जलकर राख हो गई। वहीं पीड़ित ने बताया कि उसके नाती की तबियत खराब थी वह उसी को देखने दूसरे मकान में गया था तभी उसको आग लगने की जानकारी मिली थी। आग से उसके 27 हजार की रुपए की नगदी सहित जरूरी कागजात और सामग्री सहित करीब तीन लाख का नुकसान हो गया है।

पहाड़ों पर करता है काम

वहीं पूरे मामले पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि जयंत यादव ने बताया कि किसान के घर में आग लगने की सुचना लेखपाल को दी है। पीड़ित किसान के आलावा अपना परिवार पालने के लिए पहाड़ों में काम करता है। पीड़ित को जो भी संभव मदद होगी सरकार द्वारा दिलाई जाएगी।

Ad Block is Banned