गैस के रिसाव से सिलेंडर में लगी भीषण आग, ग्रस्हथी जलकर हुई राख, जानें कैसे बचाई गई जान

गैस के रिसाव से सिलेंडर में लगी भीषण आग, ग्रस्हथी जलकर हुई राख, जानें कैसे बचाई गई जान

Neeraj Patel | Updated: 11 May 2019, 04:16:50 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

जिले के चरखारी कोतवाली नगर के हाथी खाना मुहल्ले में अज्ञात कारणों के चलते घरेलू गैस सिलेंडर में अचानक आग लग जाने से गरीब का आशियाना जलकर राख हो गया है।

महोबा. जिले के चरखारी कोतवाली नगर के हाथी खाना मुहल्ले में अज्ञात कारणों के चलते घरेलू गैस सिलेंडर में अचानक आग लग जाने से गरीब का आशियाना जलकर राख हो गया है। छोटे और बड़े सिलेंडर से निकली आग से घर मे रखे लाखों रुपये की गृहस्थी जलकर राख हो गई है। आग की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी और स्थानीय नागरिकों की मदद से बमुशिकल करीब तीन घंटे बाद आग पर काबू पाया गया।

चरखारी कोतवाली के हाथखाना मुहल्ले में रहने वाले बाबू खान के घर में रोजाना की तरह खाना बन रहा था। तभी गैस सिलेंडर के रिसाव के चलते आग लग गई। आग को बुझाने के लिए तमाम प्रयास किये मगर सभी नाकाम साबित ही रहे। कुछ ही देर बाद स्थानीय नागरिकों के सहयोग से दमकल विभाग को सूचना दी गई। करीब एक घंटे बाद महोबा से चरखारी पहुंचे दमकल कर्मियों जे सहयोग से आग पर काबू पाया गया है।

मगर जब तक घर और गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया हे। प्रशासन से गरीब परिवार तत्काल आर्थिक सहायता प्रदान करने की मांग कर रहा है। पीड़ित परिवार बताता है कि सुबह जब खाना बन रहा था तब अचानक किसी कारण से सिलेंडर ने आग पकड़ ली। इससे पहले कोई कुछ समझ पाता आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। परिवार के लोग जान बचाकर घर के बाहर आ गए मगर पूरा मकान आग की चपेट में आ चुका था। घर में रखी नगरी और महिला के जेवर सहित ग्रस्हथी का पूरा सामान जलकर राख हो गया। घर जलने से पूरा परिवार भुखमरी की कगार पर आ गया है। सुचना पाकर लेखपाल ने मौके पर निरीक्षण किया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned