scriptगायों की सुरक्षा के लिए गौशाला की रखी गई आधारशिला, किसानों की समस्याएं होंगी दूर | Gaushala foundation stone laid for the protection of cows | Patrika News

गायों की सुरक्षा के लिए गौशाला की रखी गई आधारशिला, किसानों की समस्याएं होंगी दूर

locationमहोबाPublished: Jun 18, 2020 04:22:10 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

चरखारी विधायक ब्रजभूषण राजपूत और डीएम ने पूजा कर विधि विधान से गौशाला का शिलान्यास किया है।

गायों की सुरक्षा के लिए गौशाला की रखी गई आधारशिला, किसानों की समस्याएं होंगी दूर

गायों की सुरक्षा के लिए गौशाला की रखी गई आधारशिला, किसानों की समस्याएं होंगी दूर

महोबा. जिले में शासन के निर्देश पर गोवंश की सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधियों ने कुलपहाड़ तहसील के बुधवारा गांव में ग्राम समाज की भूमि पर पूजन कर गौशाला निर्माण के लिए शिलान्यास किया। चरखारी विधायक ब्रजभूषण राजपूत और डीएम ने पूजा कर विधि विधान से शिलान्यास किया है। सीडीओ हीरा सिंह ने करीब 1 करोड़ की लागत से 3 माह में गौशाला बनने की बात कही है।

महोबा में जैतपुर ब्लाक के बुधवारा गांव में आवारा गोवंश ओर जानवरों को लेकर किसान कई बर्षों से परेशान होते चले आ रहे है। प्रशासन से तमाम शिकायतों के बाद भी किसानों की समस्याएं कम नहीं हो रही थी। जिसको लेकर बीजेपी के क्षेत्रीय विधायक ब्रजभूषण राजपूत ने सीएम योगी से मदद की गुहार लगाई थी। शासन के निर्देश पर गौशाला निर्माण के लिए विधिवत भूमि पूजन कर शिलान्यास किया गया है।

अब क्षेत्रीय किसानों की फसलों के साथ साथ आवारा जानवरों को खाने पीने की बेहतर व्यवस्था किए जाने का खाका तैयार किया गया है। इस मौके पर विधायक ब्रजभूषण राजपूत ने गौशाला भूमि पर पूजा कर ईट गाड़कर काम की शुरुआत की है। स्थानीय किसानों को भी इस गौशाला के बनने से अन्ना जानवरों की समस्या से निजात मिलने की उम्मीद है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो