जयमाल डालने ही वाली थी, दूल्हे के अंग पर नजर पड़ते ही बिदक गई दुल्हन

वरमाला पड़ने ही वाली थी लड़की ने लड़के का अंग देख कर लड़की ने शादी से इंकार कर दिया।

By: आकांक्षा सिंह

Published: 13 Mar 2018, 12:19 PM IST

महोबा. वरमाला पड़ने ही वाली थी लड़की ने लड़के का अंग देख कर लड़की ने शादी से इंकार कर दिया। मामला है महोबा का जहां लड़की के शादी से इंकार करने के बाद शादी समारोह में हड़कंप मच गया। सब कुछ सुलह हो जाए इसके लिए कई बार पंचायत बैठाई गई लेकिन कोई फैसला नहीं निकला और बारात को बिना दुल्हन लिए वापस लौटना पड़ा।

क्या है पूरा मामला

इंद्रहटा निवासी जगदीश अहिरवार ने अपनी पुत्री तेजकुंवर का विवाह जनपद टीकमगढ़ के ग्राम आलमपुरा निवासी बारेलाल अहिरवार के पुत्र धर्मेंद्र अहिरवार से तय कर दिया था। शादी से पहले वधू पक्ष के लोगों को दूसरा लड़का दिखाया गया था। जिसका रंग साफ था जबकि शनिवार की रात को आई बारात के घूमने के बाद शादी की रश्मों का कार्यक्रम शुरु हुआ। टीका होने के बाद जयमाला कार्यक्रम चल रहा था। लड़के ने लड़की को जयमाला डाल दी। लेकिन लड़की ने जैसे ही जयमाला डालनी चाही। उसी समय दूल्हा बदला देख लड़की विदक गई और उसने जयमाला डालने से इंकार कर दिया। जिससे घर भर में अफरा तफरी का माहौल हो गया। काफी सुलह की कोशिश की गई लेकिन लड़की मानने को तैयार नहीं हुई और बारात को बैरंग लौटना पड़ा।

क्या कहना है लड़की के पिता का

लड़की के पिता जगदीश ने बताया कि जब वह लड़की देखने गये थे तो उन्हें दूसरा लड़का दिखाया था लेकिन जयमाल के दूसरा लड़का सामने आया। पिता ने बताया लड़की को भी लड़के की फोटो दिखाई गई थी जिससे उसे इसका एहसास हुआ । बारात में दूल्हा बदलकर आने के कारण रिश्ता तोड़ दिया गया ।

दोनों पक्षों के बीच शादी को लेकर सारा दिन तनातनी का माहौल बना रहा । जिससे वधू पक्ष ने बारातियों को खान पान तक के लिए नहीं पूछा। बाराती बिना खाये पिये गांव के लिए रवाना हो गए ।

आकांक्षा सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned