scriptसरकारी पैसे का ग्राम प्रधान द्वारा किया जा रहा है दुरूपयोग, सीसी के ऊपर फिर घटिया सामग्री से किया जा रहा है सीसी निर्माण | Gram Pradhan misusing govt money reconstructing already developed road | Patrika News

सरकारी पैसे का ग्राम प्रधान द्वारा किया जा रहा है दुरूपयोग, सीसी के ऊपर फिर घटिया सामग्री से किया जा रहा है सीसी निर्माण

locationमहोबाPublished: Mar 11, 2019 09:37:30 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

केंद्र व प्रदेश सरकार की मंशा के बाद भी आज गाँव का विकास बुरी तरह से प्रभावित नजर आ रहा है।

CC roads

CC roads

महोबा. केंद्र व प्रदेश सरकार की मंशा के बाद भी आज गाँव का विकास बुरी तरह से प्रभावित नजर आ रहा है। गांव में हो रहे विकास कार्यों में धांधली इस कदर हावी है कि जहाँ जरूरत है वहाँ पर कोई निर्माण नहीं हो रहे जबकि बनी हुई सीसी रोट पर पर फिर से सीसी का काम जारी कर दिया गया है। हम बात कर रहे हैं एक ऐसे गांव की जहाँ पर एक सीसी रोड का निर्माण 3 साल पहले ही हुआ था उस पर आज प्रधान के द्वारा फिर से सीसी डलवाई जा रही है। जिससे ग्रामीणों में खासा रोष व्याप्त है।
महोबा जनपद के जैतपुर ब्लॉक की ग्राम पंचायत सिजौरी के ग्राम घंघौरा में ये धांधली देखने को मिली है। ग्रामीणों की माने तो गांव में अन्य ऐसे कई रास्ते हैं, जहाँ पर आज तक सीसी नहीं डाला गया, कच्ची रोड हैं, लेकिन प्रधान द्वारा उस कच्ची रोड पर सीसी नहीं डलवाई गई और 3 साल पहले ही डली हुई सीसी पर पुनः काम जारी कर दिया गया है। इससे साफ नजर आता है की ग्राम प्रधान सरकारी धन का दुरुपयोग कर अधिकारियों के साथ बंदरबांट करने में लगे हुए है। जहाँ पर महज 3 साल पहले ही एक सीसी रोड का निर्माण कार्य राधाकृष्ण मंदिर से लेकर उमेश पाठक के घर तक कराया गया था। सीसी रोड पूरी तरह से ठीक थी। किसी भी प्रकार से क्षतिग्रस्त भी नहीं हुई थी। आज उसी सीसी रोड पर प्रधान द्वारा दोबारा सीसी डलवाई जा रही है। जिससे ग्रामीणों में रोष पनप रहा है कि किस तरह से सरकारी रुपयों को ग्राम प्रधान द्वारा ठिकाने लगाया जा रहा है। ग्रामीणों की माने तो गांव में कई ऐसे कच्चे रास्ते हैं, जिन पर आज तक कभी सीसी नहीं डलवाई गई। और जो सीसी डाली जा रही है उसमें भी मानकों को ताक पर रखकर काम किया जा रहा है।
अधिकारियों से इस बात की शिकायत करने पर भी किसी तरह की कार्यवाही अमल में नहीं लाई गई। अधिकारी मौके पर जाकर सिर्फ खाना पूर्ति करते नजर आए। अब देखना दिलचस्प होगा कि ऐसे प्रधानों पर जो सरकारी धन का दुरुपयोग कर सरकार की छवि को धूमिल करने में लगे हैं, उन पर क्या कार्यवाही होती है। इस पूरे मामले को लेकर सीडीओ हीरा सिंह ने जाँच के आदेश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो