script

गुलाबी गैंग ने 11 सौ गरीब महिलाओं को जब बांटे कम्बल, तो लोगों ने कुछ ऐसे दी दुआएं…

locationमहोबाPublished: Jan 02, 2018 11:19:44 am

नव वर्ष के उपलक्ष्य में गुलाबी गैंग की बुंदेलखंड कमांडर ने सम्मेलन कर गैंग की गरीब महिलाओं को कम्बल वितरित किये।

mahoba

महोबा. नव वर्ष के उपलक्ष्य में गुलाबी गैंग की बुंदेलखंड कमांडर ने सम्मेलन कर गैंग की गरीब महिलाओं को कम्बल वितरित किये। बढ़ती ठण्ड में कम्बल पाकर गरीब महिलाएं प्रसन्न नजर आईं। वहीं महिलाओं को इस बात की टीस भी नजर आई कि जो काम प्रशासन को करना चाहिए था वो गुलाबी गैंग कर रही हैं।

महोबा में नए वर्ष के उपलक्ष्य में गुलाबी गैंग की बुंदेलखंड कमांडर फरीदा बेगम ने गैंग की 11 सौ गरीब महिलाओं को कम्बल वितरित किये। बढ़ती ठण्ड में महिलाएं नए वर्ष के उपहार के रूप में कम्बल पाकर काफी प्रसन्न दिखी, वहीं प्रशासन से नाराज भी। गैंग की महिलाओं का कहना था कि जो कार्य प्रशासन द्वारा किया जाना चाहिए वो हमारी कमाण्डर ने किया है। हम उनके इस कार्य की सराहना करते हैं। हाड़ कांप देने वाली ठण्ड में सरकारी मदद की गरीब आस लगाए बैठा है कि कब उसको इस ठण्ड से बचाव के लिए प्रशासन गर्म कपड़ों का विरतण करेगा, लेकिन लगता है सरकार को गरीबों के दुखों से कोई सरोकार नहीं है।

 

वहीं दूसरी और सामाजिक संगठन गुलाबी गैंग की बुंदेलखंड कमांडर ने अपनी गैंग की एक हजार गरीब महिलाओं को कम्बल देकर इंसानियत की मिसाल पेश की है। ये कम्बल वितरण सरकारी रहनुमाओं के गाल पर तमाचा है। जो गरीबों के हित की बात तो करते हैं मगर उसे अमली जामा नहीं पहनाते। इस मौके पर गुलाबी गैंग के पदाधिकारियों सहित एक हजार से ज्यादा महिलाएं मौजूद रहीं।


वहीं फरीदा बेगम ने बताया कि हर वर्ष की भांति नए वर्ष में गैंग की 11 सौ गरीब महिलाओं को उपहार के रूप में कम्बल बांटे गए हैं। हम किसी चंदे की रकम से नहीं बल्कि अपनी खुद की मेहनत के पैसों से कम्बल बांटते हैं। एक सन्देश देने की भी कोशिश की गई है कि जो काम समाजसेवी संगठन कर रहे हैं उसमें प्रशासन को भी आगे आना चाहिए ताकि गरीबों को इस ठण्ड से निजात मिल सके।

ट्रेंडिंग वीडियो