भव्य रूप से मनाया गया हिंदी पत्रकारिता दिवस, तीन पत्रकारों का हुआ सम्मान

कार्यक्रम में पत्रकारिता क्षेत्र में बेहतर काम करने वाले तीन पत्रकारों को सम्मानित किया गया।

By: Mahendra Pratap

Published: 31 May 2018, 10:05 PM IST

महोबा. जनपद में हिंदी पत्रकारिता दिवस को लेकर भव्य कार्यक्रम का आयोजन जिला प्रेस क्लब और आल इंडिया रिपोर्टर एसोसिएशन द्वारा आयोजित किया गया। कार्यक्रम में पत्रकारिता क्षेत्र में बेहतर काम करने वाले तीन पत्रकारों को सम्मानित किया गया। इसके साथ ही अभिव्यक्ति की आज़ादी और सोशल मीडिया पर एक गोष्टि का भी आयोजन हुआ। जिसमें बक्ताओं ने अपने अपने विचार रखे। इस मौके पर महोबा मीडिया हाउस और आईरा परिवार द्वारा वरिष्ठ TV पत्रकार इरफान पठान को उत्कृष्ट पत्रकारिता सम्मान से सम्मानित किया गया वहीं एच के पोद्दार और नारायण अग्रवाल को जनचेतना पुरष्कार से सम्मानित किया गया।

हिंदी पत्रकारिता दिवस का आयोजन

महोबा में पिछले बर्ष की भांति इस बर्ष भी जिला प्रेस क्लब के तत्वाधान में हिंदी पत्रकारिता दिवस का आयोजन किया गया। इस मौके पर आल इंडिया रिपोर्टर एसोसिएशन द्वारा सम्मान समारोह का भी आयोजन हुआ साथ ही नवगठित आईरा जिला कार्यकारिणी की शपथ हुई। पत्रकारिता दिवस के मौके पर बतौर अतिथि सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल, पूर्व सांसद गंगा चरण राजपूत, एसपी एन कोलांचि सहित भोपाल से आये बरिष्ठ पत्रकार सचिन चौधरी भी मौजूद रहे। अभिव्यक्ति की आज़ादी और सोशल मीडिया पर सभी बक्ताओं ने अपनी अपनी बात रखी। सचिन चौधरी ने बुंदेली व्यंग कविता के माध्यम से राजनीति पर गहरा प्रहार किया वहीं दूसरी तरफ एसपी एन कोलांचि ने अभिव्यक्ति की आज़ादी और सोशल मीडिया के दायरे की बात कही। पूर्व सांसद गंगा चरण राजपूत ने भी सोशल मीडिया पर अपने विचार रखे।

समाज मे जागरूकता पैदा करें

इसके अलावा मुख्य अतिथि सांसद पुष्पेन्द्र सिंह चंदेल ने आयोजकों की प्रशंसा करते हुए कहा कि समय समय पर ऐसे कार्यक्रमों की आवश्यकता है जो समाज मे जागरूकता पैदा करें। कार्यक्रम में चार असहाय और गरीब परिवारों को एक महीने का राशन अनाज चावल आलू का वितरण किया गया। कार्यक्रम में टीकमगढ़ से आये पत्रकार नरेंद्र अरजरिया को सम्मानित किया गया वहीं टीबी पत्रकार चन्द्रशेखर नामदेव और नीलम अग्रवाल को बेहतर पत्रकारिता के लिए सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के सहयोगी आल इंडिया रिपोर्टर एसोसिएशन द्वारा नारी शक्ति सम्मान से गुलाबी गैंग की जिला कमांडर फरीदा बेगम और पत्रकार आकांक्षा शुक्ला को सम्मानित किया गया। पत्रकारिता में अपने जीवन के अमूल्य छड़ों को लगाने वाले और समाज को नई दिशा दे रहे जिला प्रेस क्लब के अध्यक्ष एच के पोद्दार और आईरा के जिलाध्यक्ष नारायण अग्रवाल को जनचेतना सम्मान से नवाजा गया।

ये लोग रहे मौजूद

इसी मौके पर महोबा मीडिया हाउस के साथियों द्वारा बरिष्ठ टीवी पत्रकार इरफान को भी उत्क्रष्ट पत्रकारिता सम्मान से नवाजा गया। कार्यक्रम में पाँच सैकड़ा से अधिक लोग शामिल हुए। वरिष्ठ पत्रकार नईम अंसारी , मनोज ओझा, ब्रजेन्द्र राजपूत, दीपक गुरुदेव, जावेद बागवान, नादिर, इमामी खान, रुस्तम खान, अनीस, शारिक, चंद्रशेखर, मुजीब खान, अविन्द, ऋतुराज राजावत, शीबा खान, सरफराज, अखिलेश सोनी आदि पत्रकार बंधु मौजूद रहे।

Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned