Indian Railway : डीआरएम ने किया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण, दोहरीकरण और बिजली लाइन को बताया बड़ी उपलब्धि

Indian Railway : डीआरएम ने किया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण, दोहरीकरण और बिजली लाइन को बताया बड़ी उपलब्धि

Neeraj Patel | Publish: Feb, 21 2019 05:17:17 PM (IST) | Updated: Feb, 21 2019 05:20:21 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

जनपद डीआरएम ने महोबा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करते हुए यात्री सुविधाओं को बेहतर करने के साथ साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश अधिकारियों को दिए

 

महोबा. जनपद डीआरएम ने महोबा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करते हुए यात्री सुविधाओं को बेहतर करने के साथ साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश अधिकारियों को दिए है। इसके साथ ही डीआरएम ने रेलवे लाइन के दोहरीकरण व बिजली लाइन के कार्यो को विभागीय उपलब्धियां बताते हुए आने वाले दिनों में अन्य सुविधाओं की बात कही है।

व्यवस्था में सुधार लाने के सख्त निर्देश

भारतीय रेलवे के मंडल प्रबंधक अशोक कुमार मिश्रा ने महोबा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया है। विभागीय अधिकारियों से रेल संचालन की जानकारी लेने के साथ ही सफाई व्यवस्था पर नाराजगी जाहिर करते हुए व्यवस्था में सुधार लाने के सख्त निर्देश दिए हैं। कहा कि मानिकपुर से झांसी की रेलवे लाइन में विद्युती करण का कार्य चल रहा है। यह लाइन आने वाले दिनों में विद्युतीकरण से लैस होगी और विभाग बेहतर सेवाएं मुहैया कराएगा।

इसके साथ ही डीआरएम ने कहा कि रेल में यात्रियों की सुरक्षा को बेहतर करने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती करने की व्यवस्था की जा रही है। जिससे यात्रियों को जहर खुरानी जैसी घटनाओं से बचाया जा सके। उन्होनें कहा कि रेलवे स्टेशन में यात्रियों को शुद्ध पेयजल की व्यवस्था कराना अधिकारी सुनिश्चय करें। इसके साथ ही महिलाओं के लिए अलग से टिकट खिड़की की व्यवस्था होनी चाहिए।

सीनियर सिटीजन के लिए विशेष सुविधाएं होंगी उपलब्ध

इस मौके पर बताया कि दिव्यांगों के लिए रैंप व अन्य उपकरणों के साथ सीनियर सिटीजन के लिए रेलवे के द्वारा विशेष सुविधाएं मुहैया करायी जा रही है। इस मौके पर विभिन्न पटलों का निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं को बेहतर से बेहतर करने के निर्देश दिए है। इस मौके पर रेलवे स्टेशन मास्टर सहित आरपीएफ व जीआरपी के अधिकारी व अन्य रेलवे अधिकारी मौजूद रहे है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned