scriptखेत की रखवाली कर रहे किसान की ठंड लगने से मौत, मचा कोहराम | Kisan died from due to cold weather in up | Patrika News

खेत की रखवाली कर रहे किसान की ठंड लगने से मौत, मचा कोहराम

locationमहोबाPublished: Feb 06, 2019 03:13:12 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

जिले के चरखारी में सर्दी लगने पर आग ताप रहे वृद्ध किसान की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया है।

Kisan died from due to cold weather in up

खेत की रखवाली कर रहे किसान की ठंड लगने से मौत, मचा कोहराम

महोबा. जिले के चरखारी में सर्दी लगने पर आग ताप रहे वृद्ध किसान की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। परिजनों ने बैंक का कर्जा होने की बात कही है। मृतक के एक पुत्र की पूर्व में मौत होने के कारण परिवार में दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

विवरण में बताया गया है कि नगर के सोहरयांव वार्ड निवासी 70 वर्षीय किसान बस्सू यादव अपने खेतों की रखवाली कर रहा था। परिजनों का कहना है कि खेत की रखवाली करते समय सर्दी की चपेट में आने से हालत बिगड़ गई। सर्दी से बचाव के लिए वृद्ध किसान ने आग का सहारा लिया लेकिन आग ताप रहे किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पिता को खाना देने खेत पहुंचे बेटा ने पिता की हालत देखी को उसके होश उड़ गए। आग में गिरने से किसान गंभीर रूप से झुलस गया था। आनन-फानन में गंभीर अवस्था में किसान को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया जहां चिकित्सकों के द्वारा मृत घोषित कर दिया गया है।

घटना से परेशान किसान के पुत्र भारत का कहना है कि बड़े भाई संतोष की मौत पहले ही हो चुकी है। 22 बीघा भूमि में परिवार का भरण पोषण किया जा रहा था। प्राकृतिक आपदाओं के कारण इलाहाबाद बैंक से तीन लाख रूपया का किसान क्रेडिट कार्ड बनवाया गया था। जो बढ़कर चार लाख नब्बे हजार तक पहुंच गया है। मृतक के पुत्र का आरोप है कि शाखा प्रबंधक के द्वारा पैसा जमा करने के लिए दबाव बनाया जा रहा था। जिससे पिता परेशान रहते थे। घटना ने बुंदेलखंड में किसानों की दशा को उजागर कर दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो