रोध में महोबा का मुसलमान सड़को पर उतरा, केंडिल मार्च निकाल कर उठाई इंसाफ की मांग

Akansha Singh

Updated: 06 Jul 2019, 12:11:04 PM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

महोबा. शहर कोतवाली के एतिहासिक हवेली दरवाजा स्थित शहीद स्थल से मुस्लिम समुदाय के हजारों युवाओं ने एक जुट होकर झारखंड में मॉब लिंचिंग का शिकार हुए तबरेज़ अंसारी के समर्थन में शहर में कैंडिल मार्च निकाल कर शासन और प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। शहर के प्रमुख चौराहों से गुजरते हुए युवाओं की भीड़ ने आल्हा चौक पर तबरेज़ की याद में कैंडिल जला दोषियों के खिलाफ केंद्र और राज्य सरकार से फाँसी की सजा की मांग की है।

झारखंड में बीते दिनों तबरेज़ अंसारी के साथ मॉब लिचिंग का मामला तूल पकड़ता जा रहा है, तबरेज़ के हत्यारों को फाँसी की सज़ा की मांग को लेकर देश के कोने-कोने के साथ ही महोबा में भी तबरेज़ को इंसाफ देने की मांग सुनाई दे रही है । हाथो में तख़्ती लिए मुस्लिम समुदाय के लोग मांग कर रहे है कि तबरेज़ के हत्यारों को फाँसी दो फाँसी दो ! भारत को भारत रहने दो, अमन की गंगा बहने दो के जोशीले नारो के साथ सड़को पर उतर कर तबरेज़ को इंसाफ देने की मांग करते दिखाई दिए। मुस्लिम समुदाय के तमाम संगठनो ने देश के मौजूदा सरकार पर आरोप लगाया है कि 2014 से केन्द्र की सत्ता पर आसीन एनडीए की सरकार में अब तक करीब 150 मॉब लिंचिंग के मामले सामने आए है ! मगर सरकार की लचर कार्यप्रणाली के चलते उन्हें किसी भी प्रकार की सजा नही मिली है ! जिससे आज समूचा मुस्लिम समुदाय अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहा है ! केंद्र की सरकार और उत्तरप्रदेश के राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन भेज तबरेज के हत्यारों को कड़ी सजा देने की मांग की है!

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned